Golmal Starcast Will Be in Cameo in Ranveer Singh Simba

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

मॉब लिंचिंग मामले में बुधवार को लोकसभा में हाथापाई की नौबत आ गई। पश्चिम बंगाल में मॉब लिंचिंग पर आरोप-प्रत्यारोप के बीच भाजपा सांसद किरीट सोमैया और तृणमूल सांसद इदरीस अली एक दूसरे की ओर दौड़ पड़े। बीच-बचाव के लिए सांसदों को हस्तक्षेप करना पड़ा। स्पीकर सुमित्रा महाजन को सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। स्पीकर ने घटना पर चिंता जताते हुए दोनों को अपनी हद में रहने को कहा।

 

संसद में हाथापाई!

अब तक मॉब लिंचिंग के मामले विपक्ष उठाता रहा है, लेकिन शून्य काल के दौरान भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में इस तरह की घटना का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि चार महिलाओं को भीड़ ने पीटा और दो को तो निर्वस्त्र कर दिया गया। तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने इसका विरोध किया। दोनों ओर से आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए। इस दौरान कल्याण बनर्जी और इदरीस अली अपनी सीट छोड़कर स्पीकर के आसन की ओर गए। इस पर सोमैया भी सीट छोड़ कर आसन की ओर दौड़े।

स्पीकर की चेतावनी

इदरीस अली और सोमैया तेजी से एक दूसरे की ओर बढ़े। तब अन्य सांसदों ने दोनों को रोका। 10 मिनट बाद कार्यवाही शुरू होने पर स्पीकर ने कहा कि यह सब शोभा नहीं देता है। किसी को भी अपनी हदों को नहीं पार करना चाहिए।

 

बुलेट ट्रेन पर खड़गे व गोयल में तकरार

प्रश्न काल के दौरान कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और रेल मंत्री पीयूष गोयल के बीच बुलेट ट्रेन के मुद्दे पर जमकर तकरार हुई। खड़गे ने कहा कि एक लाख 10 हजार करोड़ के इस प्रोजेक्ट से आम आदमी का क्या भला होने वाला है? उन्होंने यह भी कहा कि रेल मंत्रालय ने गुलबर्ग समेत तीन डिवीजन आज तक नहीं बनाए। इस पर गोयल ने कहा कि खड़गे के एक प्रश्न में 11 प्रश्न हैं और वह सब का बारी-बारी से जवाब देना चाहते हैं। गोयल ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कई ऐसे प्रोजेक्ट हैं जो मंजूर तो हुए, लेकिन 40 वर्षों में भी शुरू नहीं हो पाए। इस पर दोनों पक्षों में जमकर हंगामा हुआ।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement