Jhanvi Kapoor And Arjun Kapoor Will Seen in Koffee With Karan

दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ।

 

राजधानी के चर्चित संस्कृति हत्याकांड में बुधवार को प्रदेश पुलिस ने सीतापुर से एक हत्यारोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस के मुताबिक हत्यारोपी टेंपो चलाता था और हत्या के बाद सीतापुर भाग गया था।  टेंपो चालक राजेश को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है।  पुलिस ने वारदात में और लोगों के शामिल होने से इंकार नहीं किया है। उल्लेखनीय है कि गत , 21 जून की रात संस्कृति बादशाह नगर स्टेशन जाने के लिए इसी के ही टेम्पो में बैठी थी। क्राइम ब्रांच और लखनऊ पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

 

गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद गत 22 जून को रक्तकरंजित संस्कृति घैलापुल के पास मिली थी। अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई थी। इस घटना के बाद पूरा समाज आक्रोशित हो गया था और विभिन्न संगठनों ने वारदात में शामिल अपराधियों की गिऱप्तार को लेकर कैंडल मार्च निकाले और प्रदर्शन किया था। इस हत्याकांड की तफ्तीश कर रही पुलिस ने घटना का रिक्रिएशन भी किया और उसी आधार पर कई संदिग्धो से पूछताछ की जा रही थी। 

 

यह था घटनाक्रम:

दरअसल, बलिया के भगवानपुर गाव निवासी अधिवक्ता उमेश कुमार राय की बेटी संस्कृति का पिछले साल पॉलीटेक्निक में दाखिला हुआ था, वह साल भर हॉस्टल में ही रही। दूसरे साल हॉस्टल नहीं मिला तो उसने इंदिरानगर सेक्टर नौ में किराए पर कमरा ले लिया। उसे 21 जून की रात अपनी चंदौली निवासी सहेली के साथ ट्रेन से घर जाना था। रात आठ बजे छात्रा की मां ने उसे फोन मिलाया, जिसपर उसने कहा कि घर के लिए आ रही हूं।  तैयार हो रही हूं . . बाद में कॉल करती हूं। रात नौ बजे के करीब वो ट्रेन पकड़ने के लिए बादशाह नगर स्टेशन पहुंची। साथी छात्रा के स्टेशन पर न पहुंचने पर वह करीब साढ़े नौ बजे अकेले ही ट्रेन से चली गई। बेटी का फोन न लगने पर पिता ने लखनऊ निवासी एक रिश्तेदार को फोन लगाकर पूरी बात बताई। रिश्तेदार ने पिता की बात गाजीपुर इंस्पेक्टर से कराई। पिता ने इंस्पेक्टर से फोन पर उसे खोजने की गुजारिश की। 22 जून को रिश्तेदार ने गाजीपुर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। 12 बजे के करीब छात्रा लहूलुहान घैला पुल के पास पड़ी मिली थी। ट्रॉमा ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई थी।

 

मोबाइल फोन ने पहुंचाया कातिल तक

 संस्कृति हत्याकांड की जांच कर रही  पुलिस ने घटना के वक्त मृतका के मोबाइल की ट्रैकिंग की। संस्कृति के मोबाइल की ट्रैकिंग के साथ ही एक अन्य फोन संस्कृति के मोबाइल फोन के पास ही एक दूसरे फोन की लोकेशन पुलिस मिली। उसी आधार पर पुलिस ने दूसरे नंबर मुंशीपुलिया से लेकर घैला तक यह नंबर सक्रिय मिला था। इसी क आधार पर पुलिस हत्यारों की तलाश कर रही थी और बुधवार को सीतापुर से राजेश को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार राजेश टेंपो चलाता है और वारदात में उसके साथिय़ों के होने की भी आशँका जताई जा रही है।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement