Hrithik Roshan Career Updates

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

आज यूपी बोर्ड (माध्यमिक शिक्षा परिषद) के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा का चौथा दिन है। सुबह 6:30 बजे से ही केंद्रों के बाहर छात्रों की लंबी लाइनें नजर आने लगीं। वहीं, राजधानी के सेंटर में छात्राओं को कक्ष ढूढंने में लोहे के चने चबाने पड़े। दरअसल, मैकू लाल इंटर कॉलेज में कक्ष बदलने से छात्राओं को परेशानी उठानी पड़ रही है। उधर, महिला विद्यालय में 7:30 बजे तक सिटिंग चार्ट तक नहीं लगा।

नकलविहीन परीक्षा के तहत सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई है। सीसीटीवी कैमरों से नकलचियों पर नजर रखी जा रही है। बता दें,मंगलवार को हुई परीक्षा में बीकेटी इंटर कॉलेज से एक हाईस्कूल की छात्रा नकल करते पकड़ी गई। उसके खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कराई गई। बता दें, यूं तो परीक्षाएं सात फरवरी से शुरू हैं। वहीं, प्रमुख विषयों की परीक्षा बीते दिन मंगलवार से शुरू हुई हैं। बीते दिन हुई हिंदी की परीक्षा में दो लाख 63 हजार परीक्षार्थियों ने पेपर नहीं दिया।

परीक्षा का समय:

  • प्रथम पाली- प्रातः 8:00 बजे से 11:15 बजे तक

  • द्वितीय पाली- दोपहर 2 से 5:15

  • कंट्रोल रूम नंबर- 0522-2254479

आज की परीक्षाएं

  • हाईस्कूल- गृहविज्ञान

  • इंटरमीडिएट- औद्योगिक संगठन (वाणिज्य  वर्ग के लिए), अर्थ शास्त्र तथा वाणिज्य भूगोल, कृषि भास्य विज्ञान (एग्रोनामी)-  प्रथम प्रश्नपत्र (कृषि भाग -1 के लिए), कृषि भास्य विज्ञान (एग्रोनामी) –षष्टम प्रश्नपत्र (कृषि भाग-2 के)। 

हिंदी की परीक्षा से भागे दो लाख 63 हजार परीक्षार्थी

गौरतलब हो कि तीसरे दिन यानी मंगलवार को दो लाख 63 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने यूपी बोर्ड की हिंदी की परीक्षा छोड़ दी। इनमें से पांच हजार लखनऊ के हैं। यह हाल मातृभाषा के इम्तिहान का है, जबकि अभी विज्ञान, गणित, अंग्रेजी जैसे अहम विषयों की परीक्षा शेष है। हिंदी जैसे विषय में नकल करने के प्रयास में पकड़े गए परीक्षार्थियों का भी अर्धशतक लगा है। वहीं, आधा दर्जन परीक्षार्थी दूसरे की जगह परीक्षा करते पकड़े गए हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement