Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्यूज

सभी फोटो- कुलदीप सिंह

लखनऊ।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश-विदेश के कई मेहमान इंदिरागांधी प्रतिष्‍ठान में प्रथम इनवेस्‍टर समिट में भाग लेने पहुंचे थे तो वहीं आयोजन स्‍थल के आसपास कई अवैध होर्डिंग लग गईं। इससे ना केवल नगर निगम की पोल भी खुल गई बल्कि सत्‍तारूढ़ पार्टी के नेताओं ने भी अपनी छीछालेदर करवा दी। हालांकि सुबह देर तक नगर निगम कर्मी होर्डिंग उतरवाने की कवायद करते रहे।

 

 

राजधानी में पहली बार यूपी इंवेस्टेर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया है। समिट में आने वाले उद्योगपतियों को रिझाने के लिए शहर को चाक-चौबंद किया गया है। इसके लिए रंगबिरंगे फूलों के गमले, आकर्षक लाइट और रंगीन फैव्‍वारों के साथ अतिथियों चौराहों को नया लुक दिया गया है। इतना ही नहीं साफ-सफाई से लेकर एक थीम पर होर्डिंग से शहर को संवारा गया। इसके बाद भी आयोजन स्‍थल के आसपास सत्‍तारूढ़ पार्टी के नेताओं ने अपने नाम के कटआउट और होर्डिंग लगा दिए। जबकि इस तरह के होर्डिंगों को लगाने की साफ मनाही थी।

 

 

नगर निगम को आदेश भी दिया गया था कि ऐसी किसी भी होर्डिंग को तुरंत हटाया जाए जो नियम विरुद्ध है। इसके बाद भी कर्मचारियों द्वारा की गई हीलाहवाली नगर-निगम की किरकिरी करवा चुका था। आनन-फानन में अधिकारी एक्‍शन में आए और इन होर्डिंगों को जब्‍त करते हुए कार्रवाई की गई। उल्‍लेखनीय है कि इंवेस्टर्स समिट के दौरान जो भी होर्डिंग लगी हैं उनमें यूपी सरकार का लोगो, सूचना विभाग की सील शामिल है। 

 

 

एयरपोर्ट पर विमान, बहार सांड़ का बवाल

एयरपोर्ट पर जिस समय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का विमान उतरा उसी समय हवाई अड्डे के बाहर एक आवारा सांड़ लोगों को पटक रहा था। गृहमंत्री एयरपोर्ट से जैसे ही बाहर निकले वहां पर अफरा-तफरी मची थी। कई लोगों को सांड़ ने उठाकर पटका और चार से पांच गाड़ियां भी छतिग्रस्‍त कर डालीं। नगर-निगम के अधिकारी मौके पर पहुंच कर सांड़ को काबू पाया। सुरक्षा के मद्देनजर नगर-निगम कर्मचारियों को मौके पर तैनात भी किया गया है।

आवारा पशु बने मुसीबत

आगे भागते सांड़-गाय और पीछे अपर नगर आयुक्‍त। आम आदमी की शिकायतों को दरकिनार करने वाले नगर निगम अधिकारियों को बुधवार को आवारा पशुओं का पीछा करने में खूब पसीना बहाना पड़ा। शहीद पथ, कानपुर रोड की व्‍यवस्‍था में लगे अधिकारी पेट्रोलिंग करके आवारा पशुओं को खदेड़ रहे थे। नगर निगम के कर्मचारी कई टीम के साथ आवारा पशुओं को पकड़ते रहे। 

“इनवेस्‍टर समिट को लेकर होर्डिंग की थीम तय की जा चुकी थी। इसलिए थीम से हटकर जहां भी होर्डिंग लगाई गई थीं, उन्‍हें हटाया गया है। बिना अनुमति के कोई होर्डिंग नहीं लगेगी।”

अनिल कुमार मिश्र

अपर नगर आयुक्‍त 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement