Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

भारतीय संविधान के प्रमुख निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर के 63वें परिनिर्वाण दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक ने उन्‍हें श्रद्धांजलि दी। उन्‍होंने हजरतगंज स्थित आंबेडकर प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए बाबा साहब को याद किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या, डॉ रीता बहुगुणा जोशी, मेयर संयुक्त भाटिया समेत तमाम मंत्री और नेतागणों के साथ अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे।

 

 

 

इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत रत्न बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के 63वें परिनिर्वाण दिवस के मौके पर सभी को बधाई देता हूं। उन्‍होंने कहा कि वर्तमान सरकार 25 लाख अनुसूचित जाति के छात्रों को छात्रवृत्ति दे रही है। प्रदेश के अंदर एक बड़ी आबादी सुविधाओं से वंचित थी उन्हें कोई सुविधा बच्चों की शिक्षा, स्कूल नहीं थे। हमने उस गांव के राजस्व गांव बदलकर वहां पर बिजली पानी तमाम सुविधाएं पहुंचाई। बाबा साहेब के मिशन को आगे बढ़ाते हुए मोदी सरकार में काम हुए हुए हैं। बाबा साहब के नाम पर राजनीति बड़ी हो रही है। कई लोग नाम लेकर राजनीति करते रहे हैं लेकिन बाबा साहब से जुड़े पांच बड़े स्थल के लिए भाजपा सरकार ने ही घोषणा की है।

 

 

राज्‍यपाल ने कहीं ये बातें

वहीं, राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि डॉ. आंबेडकर को भारतीय संविधान का जनक कहा जाता है। भारत के लोग सुंदर ढंग से सजायी गयी प्रतिमा पर फूल, माला, दीपक और मोमबत्ती जलाकर और साहित्य भेंट करके उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं। इस अवसर पर बौद्ध भिक्षु सहित कुछ लोग कई पवित्र गीत भी गाते हैं। उनके बेटे की पत्नी (पुत्र-वधू) मीरा ताई आंबेडकर द्वारा पांच दिसंबर को आधी रात को समता सैनिक दल सलाम लिया जाता है। सलामी देने के बाद, उनकी शिक्षाओं को सस्वर पढ़ा जाता है और फिर स्तूप फाटक सभी के लिए खोल दिया जाता है।

 

 

उन्‍होंने कहा, डॉ. भीमराव आंबेडकर महापरिनिर्वाण दिवस हर वर्ष देश के प्रति बाबा साहब के महान योगदान को मनाने के लिए नगर निगम और अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के लिए राज्य सरकार के कर्मचारियों के संघ द्वारा एक समारोह का आयोजन करके मनाया जाता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement