Home Lucknow News Two Passenger Died Due To Carelessness Of Haraini Station Master In Banthara

पाकिस्तान से आतंकियों की घुसपैठ रुकना जरुरी-सेना प्रमुख

कर्नाटकः विधानसभा में फ्लोर टेस्ट, CM ने पेश किया अविश्वास प्रस्ताव

बिपिन रावत-मेजर लितुल गोगोई ने अगर गलती की है तो सेना सख्त कार्रवाई करेगी

येदियुरप्पाः हमने स्पीकर पद की मर्यादा के लिए अपना उम्मीदवार हटाया

पाकिस्तान ने ईद की छुट्टियों के दौरान भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगाई

बंथरा: गलत प्लेटफार्म पर आई ट्रेन, चपेट में आकर दो यात्रियों की मौत

Lucknow | Last Updated : Apr 23, 2018 10:54 AM IST
  • नाराज लोगों ने ट्रेन में की तोड़फोड़, रेलवे स्टाफ को बनाया बंधक

Two Passenger Died Due To Carelessness Of Haraini Station Master in Banthara


दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

सोमवार को राजधानी में रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई। यहां कानपुर-लखनऊ रेल मार्ग पर स्थित हरौनी रेलवे स्टेशन बंथरा पर एक पैसेंजर ट्रेन के आने की गलत सूचना से यात्रियों में भगदड़ मच गई। इस अफरा-तफरी में ट्रेन की चपेट में आने से दो यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना से मौके पर हड़कंप मच गया। गुस्साए यात्रियों ने रेल मार्ग बाधित कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही स्टेशन पर जीआरपी-आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे, लेकिन घंटो बाद तक रेलवे का कोई अधिकारी नहीं पहुंचा।

पैसेंजर ट्रेन के अचानक प्लेटफार्म बदलने पर हुआ हादसा

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह रेलवे ने लापरवाही दिखाते हुए मेमो पैसेंजर 64206 को गलत प्लेटफार्म पर भेज दिया। यात्रियों ने बताया कि पहले ट्रेन के आने की सूचना प्लेटफार्म नंबर 3 पर थी, लेकिन इसे अचानक ट्रेन के आने पर 4 नंबर प्लेटफार्म पर भेज दिया गया।

ट्रेन के पहुंचते ही स्टेशन पर मौजूद दैनिक यात्री और मजदूरों में बैठने के लिए भगदड़ मच गई। भगदड़ के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गई, जबकि कई के घायल होने की सूचना है।

 

 

रेल मार्ग किया बाधित

गुस्साए लोगों ने रेलवे ट्रैक पर रेलवे पटरी डालकर रेल मार्ग बाधित कर दिया। जिसके चलते कई ट्रेनों को अमौसी और उन्नाव में रोक लिया गया। पुष्पक एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें घंटों लेट रहीं। इस घटना के बाद प्लेटफार्म और स्टेशन पर यात्रियों ने जमकर हंगामा काटा। यात्रियों ने नारेबाजी कर दोषी रेल कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की।

 

 

स्टेशन मास्टर से भी की गई हाथापाई

वहीं, यात्रियों ने रेलवे ट्रैक और स्टेशन को घेर लिया और नारेबाजी कर हंगामा काटने लगे। आक्रोशित लोग ट्रेन में आग लगाने की लगातार धमकी दे रहे थे। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने हंगामे के चलते अप लाइन पर यात्रियों ने बेड़ी पटरियां डाल दीं। वहीं, कुछ लोगों ने स्टेशन मास्टर से हाथापाई भी की।

 



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...