New Song of Sanju Ruby Ruby Released

दि राइजिंग न्यूज

लखनऊ।

 

दिल्ली व अन्य शहरों से नेट के जरिए ऑनलाइन बुकिंग करने वाले ट्रांसपोर्टरों के खिलाफ परिवहन विभाग ने अभियान छेड़ दिया है। इसके तहत गुरुवार सुबह राजधानी में 14 बसें सीज कर दी गईं। ये बसें दिल्ली लखनऊ व गोरखपुर के लिए बुक की गई थीं। दरअसल, परिवहन विभाग की नाक के नीचे कई ऑनलाइन साइट्स पर कांट्रैक्ट कैरिज पर चलने वाली निजी बसें निर्धारित शेड्यूल पर संचालित हो रही हैं। इन बसों में ऑनलाइन अलग-अलग स्थानों के लिए टिकट बुक हो रहे हैं। रोडवेज की बसों में सीट न मिलने पर यात्री सहजता से इन प्राइवेट ऑपरेटरों की बसों में टिकट करा लेते हैं।

 

 

ऑनलाइन बुकिंग में चल रहे डग्गामारी के गोरखधंधे को दि राइजिंग न्यूज ने पिछले दिनों उजागर किया था। उसके बाद से ही अपर परिवहन आयुक्त ने इस तरह से कांट्रैक्ट कैरिज पर संचालित इन बसों को जब्त करने के आदेश जारी किए थे। इसके लिए संभागीय अधिकारियों को नेट पर उपलब्ध साइट्स के जरिए इस तरह की बसों को चिन्हित करने और उसके साथ एकसाथ कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। पूरे प्रदेश में चल रहे अभियान के तहत गुरुवार सुबह राजधानी में ही 14 बसें जब्त कर दी गईं।

 

संभागीय परिवहन अधिकारी विदिशा सिंह ने बताया कि गुरुवार सुबह प्रवर्तन दल के अधिकारियों ने दिल्ली से लखनऊ आ रही आठ बसों को बंद कर दिया। इसी से दिल्ली से वाया-लखनऊ-गोरखपुर जा रही छह बसों का चालान किया गया। कार्रवाई में एआरटीओ संजीव कुमार गुप्ता, नागेंद्र वाजपेयी, रवि त्यागी तथा केकी मिश्रा शामिल थीं।

 

 

 

"डग्गामार बसों के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान चलाया जा रहा है। छह दिन के इस अभियान में बसों के साथ ही शहरों में फर्राटा भरने वाले छोटे यात्री वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।"

विजय कुमार सिंह

अपर परिवहन आयुक्त (प्रवर्तन)

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

The Rising News

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll