Home Lucknow News Senior Singer Zarina Begum Passed Away In Lucknow

ग्वालियरः ट्रेन में लगी आग में 33 डिप्टी कलेक्टर ट्रेनिंग करके लौट रहे थे, यात्री सुरक्षित

दिल्ली: लैंडफिल साइट्स को लेकर NGT ने सुनवाई जुलाई तक टाली

ओडिशा: ब्रह्मोस मिसाइल का सफलता परीक्षण किया गया

J-K: अरनिया में गोलीबारी बंद, इलाके में यातायात बहाल

उन्नाव रेप केस: 30 मई को होगी मामले की अगली सुनवाई

दरबारी बैठक गायिकी की आखिरी फनकार जरीना बेगम नहीं रहीं

Lucknow | Last Updated : May 13, 2018 11:25 AM IST

Senior Singer Zarina Begum Passed Away In Lucknow


दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

शनिवार सुबह एक और दुखद घटना घटित हुई। वरिष्ठ गायिका और बेगम अख्तर की शिष्या जरीना बेगम का निधन हो गया। हालांकि, लंबे समय से उनका स्वास्थ्य खराब था, उनके निधन की खबर आकस्मिक नहीं थी। 88 वर्षीया गायिका की उपस्थिति शहर को विख्यात गायिका बेगम अख्तर और अवध के दरबारी गायन से जोड़े हुई थी। उनके निधन से यह कड़ी बिखर गई।

इलाज पर नहीं दिया गया ध्‍यान

बेगम इधर तीन महीने से फिर चिकित्सालय में थीं। वे इसके पहले भी कई बार खराब स्वास्थ्य के कारण चिकित्सालय में लंबे समय के लिए भर्ती रही हैं। बेगम के दामाद नावेद आरोप लगाते हैं कि इतनी बड़ी गायिका को जिस प्रकार चिकित्सा सुविधाएं मिलनी चाहिए वह नहीं मिल सकीं। उनके इलाज पर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया गया और सरकार एवं संस्कृति विभाग ने भी कोई खोज-खबर नहीं ली।

गुर्दे में संक्रमण था

उन्हें गुर्दे में संक्रमण था। तीन दिन पहले उन्हें सघन चिकित्सा कक्ष में भर्ती किया गया। डालीगंज के निजी चिकित्सालय में सुबह करीब सात बजे उनका निधन हो गया। उन्हें चिकित्सालय से फतेहगंज गल्ला मंडी स्थित आवास लाया गया। दिन भर घर पर शव को रखे जाने के बाद सायंकाल उन्हें सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...