Watch Making of Dilbar Song From Satyameva Jayate

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

राजधानी में बढ़ी ठंड और मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने प्राइमरी से इंटरमीडिएट तक के स्‍कूल 10 जनवरी तक बंद करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही 11 जनवरी से स्‍कूलों को सुबह 10 बजे से खोलने को कहा गया है ताकि बच्‍चों को ठंड से बचाया जा सके। हालांकि प्रयोगात्‍मक परीक्षाएं चल रही है तो उनमें यह नियम लागू नहीं होगा।

मंगलवार की सुबह भयंकर कोहरे और ठंड से हुई। इसे देखते हुए संभावना जताई जा रही थी कि स्‍कूलों में अवकाश घोषित होगा। मौसम विभाग ने भी अभी मौसम में कोई बदलाव ना होने की रिपोर्ट दी तो डीएम ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को आदेश दिया कि सरकारी और गैरसरकारी स्‍कूलों को 10 जनवरी तक बंद कर दिया जाए। इसमें कक्षा एक से 12 तक के यूपी बोर्ड, आईसीएसई, सीबीएसई बोर्ड की कक्षाएं शामिल होंगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। हालांकि इस दौरान प्रयोगात्‍मक परीक्षाएं कराने वाले स्‍कूल खुले रहेंगे और परिषदीय शिक्षक एवं शिक्षिकाएं स्‍वेटर वितरण की कार्रवाई करेंगे। आदेश में यह भी कहा गया है कि आदेश का पालन ना होने पर संबंधित विद्यालय के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll