Crowd Rucuks At Sapna Chaudhary Program in Begusaray of Bihar

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण को लेकर लगातार सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है। वहीं बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने अयोध्या में विवादित स्थल पर बुद्ध की प्रतिमा स्थापित करने की मांग की है। बहराइच से सांसद सावित्री बाई का यह बयान योगी सरकार द्वारा अयोध्या में राम की प्रतिमा बनाने की घोषणा के बाद आया है।

सांसद ने कहा कि अयोध्या बुद्ध की कर्मस्थली है, इसलिए वहां बुद्ध की प्रतिमा स्थापित होनी चाहिए। सावित्री बाई फुले ने विवादित स्थल में हुई खुदाई के दौरान निकले अवशेषों का जिक्र करते हुए कहा कि वह अवशेष बुद्ध से जुड़े हुए थे।

राम मंदिर निर्माण पर बयानबाजी को दिया असंवैधानिक करार

बीजेपी सरकार और उसके मंत्रियों द्वारा विधेयक लाकर मंदिर निर्माण करने वाले बयानों से जुड़े एक सवाल के जवाब में सांसद ने कहा कि भारत का संविधान सभी धर्मों का सम्मान करता है। इसीलिए भारत को धर्मनिरपेक्ष राज्य का दर्जा दिया गया है। उन्होंने बीजेपी सरकार और इसके मंत्रियों द्वारा की जा रही इस तरह की बयानबाजी को असंवैधानिक करार दिया। साथ ही उन्हें संविधान के मुताबिक आचरण करने की सलाह दी।

बताते चलें राममंदिर मुद्दे की सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट ने जनवरी तक टाल दिया है। इसके बाद से अयोध्या में संत बीजेपी सरकार पर अध्यादेश लाकर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने का दबाव बना रहे हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement