Rani Mukerji to Hoist the National flag at Melbourne Film Festival

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन द्वारा ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में बिजली दरों में इजाफे के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने गुरुवार जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर बढ़ी बिजली दरों को वापस लेने की मांग की। प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए सपा नेताओं ने इसे भाजपा सरकार का वास्तविक चरित्र करार दिया। सपा नेताओं के मुताबिक एक तरफ सरकार किसानों की आय दोगुनी करने, उनकी स्थिति में सुधार करने का दावा करती है, दूसरी तरफ बिजली बिलों में इजाफा कर सरकार ने किसानों की कमर तोड़ने का काम किया है।

 

 

समाजवादी पार्टी प्रवक्ता के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दो दिन पूर्व ही पार्टी को बिजली के दामों में वृद्धि के खिलाफ आंदोलन के लिए कहा था। उसी के तहत गुरुवार को समाजवादी पार्टी अब बिजली की बढ़ी दरों के मुद्दे पर सरकार को घेरने के सड़क पर आ गई है।  

 

फोटो- अभय वर्मा

 

 

राजधानी में समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष फाकिर सिद्दीकी के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी कार्यालय से नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ता निकले। इसके चलते कई स्थानों पर जाम भी लग गया। सपा कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार को निशाना बनाते हुए कहा कि बिजली विभाग में राजस्व की बंदरबांट हो रही है। बकायेदारों से वसूली के बजाए विभाग केवल नियमित उपभोक्ताओं पर बोझ बढ़ा रहा है।

 

फोटो- अभय वर्मा

 

 

वैसे ही आम आदमी महंगाई के कारण परेशान है और अब बिजली की बढ़ी दरें उसके कोढ़ में खाज साबित होंगी। प्रदर्शन के बाद समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने बिजली की बढ़ी दरों को तत्काल प्रभाव से वापस लेने की मांग की। मांग न माने जाने पर समाजवादी पार्टी नेताओं ने आंदोलन तेज करने की घोषणा की है।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll