Home Lucknow News Reality Of Swachh Bharat Campaign In Lucknow

बिहार म्यूजियम के डिप्टी डायरेक्टर ने डायरेक्टर से की मारपीट

मायावती के बयान से साफ, गठबंधन बनेगा- अखिलेश यादव

कश्मीरः पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के भाई को तलाश रही पुलिस, CM के अपमान का केस

गुजरातः आनंद जिले के पास सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत

देवेंद्र फडणवीस बोले, पिछले तीन साल में 7 करोड़ शौचालय बने

दिन भर महिमा अपरंपार, शाम को कूड़े का अंबार

Lucknow | Last Updated : May 09, 2018 11:43 AM IST
  • बड़ा मंगल भंडारे के बाद सड़क पर बिखरा रहा कूड़ा

  • वार्निंग जारी कर निकले नहीं नगर निगम अधिकारी


Reality of Swachh Bharat Campaign in Lucknow


दि राइजिंग न्यूज

लखनऊ। 

 

राजधानी में दूसरे बड़े मंगल दिन भर हर इलाके में महावीर का गुणगान हुआ, लेकिन उसके बाद हर कूड़े का ढेर ही नजर आया। खास बात तो यह थी नगर निगम ने भंडारे के बाद कूड़ा मिलने पर जुर्माना लगाने की घोषणा की थी। आयोजकों से खाली पत्तल-दोना संग्रहीत करने के लिए कूड़ेदान रखवाने को कहा था, लेकिन हुआ कुछ नहीं। कूड़ा पंडालों के पास ही सड़क बिखरा रहा। यही नहीं, तमाम दलीलें देने वाले नगर निगम के अधिकारी भी कहीं नहीं निकले। नतीजा सुबह तक कई इलाकों में सड़कों पर प्लास्टिक व पत्तल हवा में उड़ते दिखाई दिए।

 

 

दरअसल, दूसरे बड़े मंगल पर राजधानी के विभिन्न इलाकों में भंडारों को आयोजन हुआ। इसके पहले ज्येष्ठ माह के पहले मंगल पर हुए आयोजनों और उसके बाद कूड़ा व गंदगी के चलते इस बार नगर निगम कुछ सक्रिय दिख रहा था। मुख्यालय से लेकर जोनल अधिकारियों तक को व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई थी कि कहीं गंदगी न होने पाए। आयोजन स्थलों पर कूड़ेदान की व्यवस्था हो ताकि कूड़ा सड़क पर न फैले। इसके लिए जुर्माना लगाने की चेतावनी दी गई थी, लेकिन एक बार फिर सारी कवायद हवाई दिखाई दीं।

 

 

 

शाम को चौक से लेकर महानगर, डालीगंज से लेकर फैजाबाद रोड पर जहां-तहां सड़क कूड़े का ढेर नजर आयी। तेज हवा के कारण कूड़ा सड़क पर उड़ता रहा। बुधवार सुबह सफाई शुरू हुई, लेकिन उसके बाद भी सीतापुर रोड, इंदिरानगर और महानगर में कई स्थानों पर कूड़े के ढेर दिखाई दिए।

 



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...