Actor Varun Dhawan Speaks on relation With Natasha Dalal in Koffee With Karan

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

प्रदेश में लगातार बढ़ती महंगाई, कानून व्यवस्था एवं रोजगार को लेकर आज युवा राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने प्रदर्शन किया। बेरोजगारी सहित छात्रों एवं नौजवानों के मुद्दों को लेकर रालोद कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे। हालांकि, पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर उन्‍हें बीजेपी मुख्‍यालय से पहले ही रोक लिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का पुतला भी फूंका।

 

 

पढ़िए पूरा मामला

दरअसल, लोकदल का कहना है कि शिक्षित युवा वर्ग रोजगार के लिए दर-दर ठोकरे खा रहा है। देश में बेरोजगारी चरम पर है। सरकार ने प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियां दिए जाने का वादा किया था, लेकिन केंद्र और प्रदेश दोनों सरकारें मूक और बाधिर बनी हुई हैं।

 

 

उन्‍होंने कहा, शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्‍न पाठ्यक्रमों के बढ़ते हुए शुल्‍क से आम विद्यार्थी शिक्षा पाने में असमर्थ है, जिसका एक बड़ा कारण सरकारी संस्‍थानों में व्‍याप्‍त भ्रष्‍टाचार है। प्राइवेट शिक्षण संस्‍थानों में शुल्‍क के नाम पर खुली लूट की जा रही है, लेकिन सरकार इस लगाम लगाने में असमर्थ है। ऐसे में प्रदेश का बेरोजगार युवा सड़कों पर उतरने के लिए बाध्‍य है।

 

 

 

रालोद की प्रमुख मांगें-

  • विभिन्‍न विभागों में रिक्‍त पड़े पदों पर नियुक्ति की जाए।

  • बेरोजगार नौजवानों को रोजगार उपलब्‍ध कराया जाए।

  • सरकारी नौकरी में आवेदन के दौरान लिए जाने वाले परीक्षा शुल्‍क को माफ किया जाए।

  • शिक्षा की गुणवत्‍ता को संवारा जाए।

  • निजी शिक्षण संस्‍थानों द्वारा लिए जा रहे मनमाने शुल्‍क की रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाए जाएं।   

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement