Home Lucknow News Raid On Sauce And Noodles Factory In Lucknow City

दावोस में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

गुजरात निकाय चुनाव की तारीखें घोष‍ित, 17 को वोटिंग, 19 फरवरी को काउंटिंग

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सुरेश प्रभु ने की PM मोदी के भाषण की तारीफ

कुंदुली रेप पीड़‍िता द्वारा स्यूसाइड कर लेने के मामले में बीजेपी ने बुलाया ओडिशा बंद

मौसम ने मारी पलटी, शिमला में हुई बर्फबारी

पकड़ी गई घटिया सॉस व नूडल्स की फैक्ट्री

Lucknow | 12-Jan-2018 17:20:27 | Posted by - Admin
  • हरदोई रोड पर बरावन खुर्द में चल रही थी फैक्ट्री

  • खाद्य सुरक्षा विभाग ने मारा छापा, हजारों बोतल सॉस, सिरका जब्त

   
Raid on Sauce and Noodles Factory in Lucknow City

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

खाद्य सुरक्षा विभाग ने शुक्रवार को ठाकुरगंज स्थित हरदोई रोड पर बरावन कला में नूड्ल्स व सॉस बनाने वाली एक फैक्ट्री पर छापा मार कर जांच की। जांच के दौरान वहां पर सैकड़ों लीटर चिली सॉस, एक हजार लीटर से टोमेटो सॉस, मोनो सोडियम ग्लूटामेट आदि जब्त कर दिया है। खास बात यह है मोनो सोडियम ग्लूटामेट वही तत्व है जिसके कारण पिछले साल मैगी को लेकर पूरे देश में प्रतिबंधित कर दिया गया था।

 

 

 

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी टीआर रावत ने बताया कि यहां पर जो सामान तैयार कराया जा रहा था, वहां काफी गंदगी थी और तैयार कराए जाने वाले उत्पादों की गुणवत्ता भी संदिग्ध थी। इसी के चलते मौके पर मिले तमाम सामान को जब्त कर लिया गया। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भी खाद्य सुरक्षा विभाग ने एक नूड्ल्स बनाने वाली फैक्ट्री को पकड़ा था। यहां पर नूड्ल्स बनाने का मैदा–आटा पैर से गूंथा जा रहा था।

 

 

 

खाद्य सुरक्षा विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक विभाग को दुबग्गा यूनिटी कॉलेज के नजदीक तेलीराम फूड्स के बारे में जानकारी मिली थी। यहां पर नूडल्स–सॉस आदि का निर्माण किया जाता था। जानकारी के आधार पर यहां पर छापेमारी की गई थी। जांच के दौरान मैदा, खाने वाला रंग, आरारोट आदि बरामद हुआ जिस जब्त कर लिया गया। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि मौके से आठ सैंपल लिए गए हैं और उन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है। जांच रिपोर्ट आने के बाद फैक्ट्री संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




https://www.therisingnews.com/




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news