Rajashree Production Declared New Project After Three Years of Prem Ratan Dhan Payo

दि राइजिंग न्यूज

लखनऊ।

 

प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन आल आउट को लेकर प्रदेश सरकार से सुप्रीम कोर्ट ने दो सप्ताह में जवाब मांगा है। उच्च न्यायालय में दायर एक याचिका पर सुनवाई के बाद के बाद सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश सरकार को दो सप्ताह में अपना पक्ष रखने को कहा है। दरअसल याचिका में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान और पुलिस कार्रवाई पर आपत्ति उठाई गई है। जिसमें मुख्यमंत्री द्वारा अपने भाषण में अपराधियों को प्रदेश छोड़ कर जाने को कहा जाता रहा है। याचिका में इनकाउंटरों की सीबीआई जांच कराने की मांग की गई है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद करीब 1500 इनकाउंटर हुए हैं और उसमें 58 लोगों की मौत हुई। इस संबंध में मानवाधिकार आयोग भी दो बार प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर चुका है। दरअसल प्रदेश में पुलिस इनकाउंटर को लेकर पहले भी विवाद उठते रहे हैं। कानूनन इनकाउंटर से पहले पुलिस को अपराधी को चिन्हित करने, उसे चार्जशीट करने तथा कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करना होता है लेकिन कई मामलों में पुलिस इनकाउंटर को लेकर विवाद उठता रहा है। इनमें कई मामलों की जांच भी चल रही है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement