Home Lucknow News Protest Of Bus Driver And Conductor In Lucknow City

दावोस में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

गुजरात निकाय चुनाव की तारीखें घोष‍ित, 17 को वोटिंग, 19 फरवरी को काउंटिंग

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सुरेश प्रभु ने की PM मोदी के भाषण की तारीफ

कुंदुली रेप पीड़‍िता द्वारा स्यूसाइड कर लेने के मामले में बीजेपी ने बुलाया ओडिशा बंद

मौसम ने मारी पलटी, शिमला में हुई बर्फबारी

कर्मचारियों को वेतन नहीं, सिटी बसों के चक्के थमे

Lucknow | 13-Jan-2018 11:45:17 | Posted by - Admin
  • नाराज कर्मचारियों ने ठप किया बसों का संचालन

  • कई महीने से नहीं मिला है वेतन

   
Protest of Bus Driver and Conductor in Lucknow City

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

कई महीनों से वेतन न मिलने से नाराज सिटी ट्रांसपोर्ट कंपनी के चालकों–परिचालकों ने शुक्रवार दोपहर अचानक ही बसों का संचालन बंद कर दिया। दर्जनों चालक–परिचालक बसें लेकर गोमतीनगर डिपो पहुंच गए और बसें खड़ी कर हंगामा शुरू कर दिया। चालकों परिचालकों का करीब डेढ़ करोड़ रुपये बकाया है लेकिन सिटी ट्रांसपोर्ट कंपनी पैसा न होने का दलील दे रहा है।

 

 

उधर, नाराज चालकों रात तक बसों का संचालन करने को तैयार नहीं थे। अचानक राजधानी में बस सेवा बंद हो जाने के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं सिटी ट्रांसपोर्ट कंपनी के प्रबंध निदेशक आरिफ सकलैन ने बताया कि कर्मचारियों को जल्द भुगतान का आश्वासन दिया गया लेकिन बिना वेतन में संचालन को तैयार नहीं है।

दरअसल, सिटी ट्रांसपोर्ट कंपनी में कार्यरत चालकों–परिचालकों को कई महीने से वेतन नहीं है। नवंबर महीने में भी कर्मचारियों को आधी ही तनख्वाह मिली थी। उसके बाद चालकों–परिचालकों को कोई भुगतान नहीं हुई है। उधर समय से वेतन न मिलने से कर्मचारियों की नाराजगी लगातार बढ़ती जा रही थी। कई बार नोटिस व ज्ञापन दिए जाने के बाद भी कर्मचारियों को वेतन का भुगतान नहीं किया जा सका। इससे नाराज कर्मचारी अचानक ही आंदोलित हो गए। कर्मचारियों ने सत्तर से ज्यादा बसें गोमतीनगर डिपो में खड़ी कर दी और वेतन भुगतान न होने तक संचालन न करने की चेतावनी दी।

उधर, कर्मचारियों के इस रुख को देखकर सिटी ट्रांसपोर्ट कंपनी प्रबंधन की भी नींद उड़ गई। इस बावत शासन से लेकर शहरी नगरीय परिवहन निदेशालय को घटना को अवगत कराया गया। शासन से भी कर्मचारियों के भुगतान के लिए धन की मांग की गई। सिटी ट्रांसपोर्ट कंपनी के प्रबंध निदेशक ने बताया कि कर्मचारियों के बकाया वेतन के भुगतान के लिए धन की मांग की गई है और सोमवार तक सेवाएं सामान्य कर लिए जाने की संभावना है।

लोगों पर भारी पड़ सकते हैं दो दिन

गोमतीनगर डिपो से बसों का संचालन बंद हो जाने से आने वाले दो दिन ट्रांसगोमती क्षेत्र के लोगों के लिए खासी दिक्कत हो सकती है। दरअसल चालक–परिचालक बिना वेतन के बस चलाने को तैयार नहीं है और प्रबंधन के पास भी उन्हें भुगतान करने को पैसा नहीं है। इसी कारण से कर्मचारियों का यह कार्यबहिष्कार सोमवार तक समाप्त होने की संभावना जताई जा रही है। उधर, गोमतीनगर, इंदिरानगर आदि क्षेत्रों में सिटी बसें ही आवागमन का मुख्य साधन हैं, ऐसे में लोगों को दिक्कत होना भी लाजिमी है। जबकि सिटी ट्रांसपोर्ट कंपनी के प्रबंध निदेशक ने कहा कि कर्मचारियों को संचालन के लिए सहमत करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि लोगों को असुविधा न होने पाएं।

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




https://www.therisingnews.com/




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news