Jhanvi Kapoor And Arjun Kapoor Will Seen in Koffee With Karan

दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ।

 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती के साल 2015 और 16 के अभ्यर्थियों ने राजधानी में अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने भर्ती प्रक्रिया के दौरान एससी और ओबीसी श्रेणी के आवेदकों को सामान्य श्रेणी में डाले जाने को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी अभ्यार्थियों ने विधानसभा मार्ग स्थित भाजपा कार्यालय का घेराव किया।

ये है मामला

दरअसल, यूपी पुलिस भर्ती 2015 व 16 के अभ्यार्थी आज लखनऊ में इकठ्ठा हुए। अभ्यर्थियों में पुलिस भर्ती प्रक्रिया के दौरान एससी और ओबीसी केटेगरी अभ्यार्थियों के जनरल श्रेणी में डाले जाने को लेकर रोष था। इस दौरान उन्होंने भाजपा कार्यालय का घेराव कर उसके सामने प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।

अभ्यर्थियों की मांग

अभ्यार्थियों ने बताया कि कई अभ्यार्थियों को ओबीसी और एससी श्रेणी से सामान्य श्रेणी में डाल दिया गया। उन्होंने बताया कि आरक्षण का लाभ न पाने वाले इन  अभ्यार्थियों में से कुछ ने केंद्र सरकार का जाति प्रमाण पत्र फॉर्म भरते समय लगा दिए थे। वहीं कुछ ने निवास प्रमाणपत्र निर्धारित समय से पहले लगाये थे। उन्होंने बताया कि कुछ अभ्यार्थियों ने राज्य सरकार का जाति प्रमाणपत्र एक अप्रैल 2015 से 17 फरवरी 2016 तक के पुराने प्रमाणपत्र फॉर्म भरते समय लगा दिए थे। जिस कारण इन सभी अभ्यर्थियों को आरक्षण का लाभ न मिलने से नौकरी से वंचित हो जाना पड़ा। अभ्यार्थियों ने मांग की कि इस गलती के सुधार का अवसर अभ्यार्थियों को दिया जाये। उनका वर्तमान जाति प्रमाणपत्र और निवास प्रमाणपत्र लिया जाये।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement