Hrithik Roshan Career Updates

दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ

 

हिंदी दिवस के अवसर पर आज आकाशवाणी लखनऊ के सभागार में कार्यक्रम "हिंदी दिवस और हिंदी पखवाड़ा" का आयोजन हुआ। प्रोग्राम में सरला शर्मा द्वारा रचित हिंदी गीतों को संतोष प्रिया और सर्वजीत सिंह मारवा ने अपनी दिलकश आवाज में प्रस्तुत कर समां बांध दिया। “हिंदी दिवस” कार्यक्रम में संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएशन  इंस्टीट्यूट के प्रसिद्ध न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. सुनील प्रधान ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। आकाशवाणी लखनऊ के केंद्र निदेशक पृथ्वीराज चौहान ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि आकाशवाणी ने हिंदी को जन-जन की भाषा बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि शुद्ध हिंदी के मानक के रूप में आकाशवाणी के कार्यक्रमों का उदाहरण प्रस्तुत किया जाता है।

इस अवसर पर डॉ. सुनील प्रधान ने कहा कि सभी क्षेत्रों में हिंदी का प्रयोग हो रहा है। हिंदी भाषी क्षेत्रों में बिना हिंदी ज्ञान के चिकित्सक धर्म का निर्वहन नहीं किया जा सकता। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि गुलाब चंद्र (पूर्व अपर महानिदेशक) और भोलानाथ (पूर्व अधीक्षण अभियंता) ने भी अपना संबोधन व्यक्त किया। कार्यक्रम का समापन कविगोष्ठी के साथ हुआ। कविगोष्ठी में आमंत्रित क्रांति चौधरी ने ओजस्वी वाणी में कविता पाठ किया। उन्होंने श्रोताओं से हिंदी के प्रति अपने दायित्वों के निर्वहन की अपील की।   

            

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement