Home Lucknow News Press Conference Of Harivansh Singh In Lucknow

गुरुग्राम: बीजेपी नेता सूरज पाल अम्मू के खिलाफ दर्ज हुई FIR

J-K: हंदवाड़ा मुठभेड़ में तीन लश्कर आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

WB: 24 परगना के एक आश्रम से 25 अंडर ट्रायल किशोर फरार, 7 पकड़े गए

लुधियाना अपडेट: जिला आयुक्त ने बताया निकाले गए 10 शव, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

तमिलमनाडु: रामनाथपुरम में 4 भारतीय मछुआरों को श्रीलंका नेवी ने किया अरेस्ट

पूर्व सांसद और विधायक ने किया था जानलेवा हमला: हरिवंश सिंह

Lucknow | 09-Nov-2017 15:30:00 | Posted by - Admin
  • ब्लाक प्रमुख चुनाव के दौरान हुआ था हमला
   
Press Conference of Harivansh Singh in Lucknow

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

गुरुवार को बीजेपी अपना दल गठबन्धन से प्रतापगढ़ सांसद कुंवर हरिवंश सिंह ने राजधानी के प्रेस क्लब में पिछले दिनों हुए हमले की आपबीती बताई। उन्होंने बताया कि उनकी पुत्रवधू नीलम सिंह क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं और जौनपुर में खुटहन ब्लाक प्रमुख सरजू देवी यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर सक्रिय भूमिका निभा रही थीं।

गत छह नवम्बर को इसी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा एवं मतदान होना था और मेरे बेटे रमेश सिंह (पूर्व ब्लाक प्रमुख) तथा पुत्रवधू को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रहीं थीं।

 

 

हरिवंश सिंह ने बताया कि- जौनपुर के पूर्व सांसद धनन्जय सिंह और पूर्व विधायक एवं मंत्री शैलेन्द्र यादव उर्फ ललई, विधान परिषद सदस्य बृजेश सिंह ने सरजू देवी को जिताने का ठेका ले लिया और ब्लाक के बाहर 500 पत्थरबाजों के साथ शूटरों को तैनात करने का प्रोग्राम बनाया।

इस प्लान की जानकारी मुझे मिली तो मैंने पांच नवम्बर को जिले के डीएम को इस बाबत अवगत कराया। डीएम ने एसएसपी को निर्देश देते हुए पूरी सुरक्षा और निष्‍पक्ष चुनाव का आश्वासन दिया।

 

उन्‍होंने बताया कि छह नवम्बर को अविश्वास प्रस्ताव और मतदान में मैं परिवार सहित भाग लेने जा रहा था कि ब्‍लॉक ऑफिस से ठीक पहले मुझ पर जानलेवा हमला कर दिया गया और पत्थरबाजी के साथ साथ सरेआम गोलियां चलाई गईं। मेरी फार्च्यूनर गाड़ी एमएच 06-ए वाई 0007 और पीछे चल रही गाड़ी एमएच 43 एम- 3795 पर धनन्जय सिंह, ललई और बृजेश सिंह ने साथियों के साथ मिलकर गोलियां चलाईं जिनका निशाना मेरी गाड़ियों पर था।

 

 

उन्होंने आगे बताया कि पीछे चल रही स्कार्पियो गाड़ी को आग लगा दी गई और सुरक्षाकर्मी राकेश सिंह को घायल कर दिया गया। मैंने किसी तरह घटना की जानकारी एसपी को दी और मेरी पुत्रवधू नीलम सिंह किसी तरह बचते-बचाते ब्‍लॉक ऑफिस तक पहुंची। वहां नीलम ने देखा कि अराजक तत्व बीडीसी सदस्यों को किडनैप करने के लिए गाड़ियों में खींच रहे हैं।

 

वहां मौजूद एक महिला इंस्पेक्टर ने किसी तरह एक महिला बीडीसी को ललई की गिरफ्त से बचाया, लेकिन ललई ने उस महिला इंस्पेक्टर को मारते हुए और उसका मोबाइल छीनते हुए पुनः महिला बीडीसी को अपने कब्जे में ले लिया। इस दौरान बड़ी संख्या में गाड़ियां टूटीं और लोगों को गंभीर चोटें आईं। जिलाधिकारी और एसएसपी के पहुंचने पर मतदान सम्भव हो सका।

 

 

प्रतापगढ़ सांसद ने कहा कि इस सम्बंध में थाना खुटहन में मामला दर्ज कराया गया है और मैं आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिलने जा रहा हूं।

धनन्जय सिंह, ललई और बृजेश कुमार सिंह पर एनएसए लगाते हुए कड़ी कार्यवाही करने की मांग करते हुए सांसद हरिवंश सिंह ने कहा कि भाजपा के राज में सांसद तक सुरक्षित नहीं है तो आमजन का क्या हाल होगा। शातिर अपराधी धनन्जय सिंह को एक्स श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है, जिसे सरकार तुरंत वापस ले और मुझे एक्स के स्थान पर वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाए।

 

 

समाज सेवी तथा अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिवंश सिंह ने कहा कि मेरे परिवार पर असुरक्षा की तलवार लटकी हुई है जिसकी जिम्मेदारी शासन की है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555



संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...



TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Photo Gallery
गोमती तट पर दीप आरती करती महिलाएं। फोटो- अभय वर्मा



Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news

खेल-कूद