Sapna Chaudhary Joins Congress

दि राइजिंग न्‍यूज

सभी फोटो- कुलदीप सिंह

लखनऊ।

 

केंद्र सरकार की तीन अति महत्वाकांक्षी योजनाओं की तीसरी सालगिरह के उपलक्ष्य में आज राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एक लाख से कम आबादी वाले शहरों के लिए केंद्र सरकार अमृत प्लस योजना लेकर आने वाली है।

 

 

उन्‍होंने कहा, इसकी रूपरेखा तैयार की जा रही है। 2020 में अमृत योजना के समाप्त होते ही इसकी शुरुआत की जाएगी। इस मौके पर 100 स्मार्ट सिटी और अन्य शहरों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

 

 

कल आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जुलाई को करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश को स्मार्ट सिटी, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) और अमृत योजना से संबंधित 3780.73 करोड़ की योजनाओं की सौगात भी देंगे।

 

 

जब प्रधानमंत्री बने सतीश महाना  

प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर सरकार से लेकर पुलिस प्रशासन तक कोई भी किसी भी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहता है। इसी क्रम में आज एसपीजी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सुरक्षा व्‍यवस्‍था का बारीकी से निरीक्षण किया। वहीं, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री के आगमन और उनकी सुरक्षा व्‍यवस्‍था का रिहर्सल के माध्‍यम से जायजा लिया गया।

 

 

 

इसके लिए पीएम मोदी की फ्लीट भी निकाली गई, जिसमें कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने प्रधानमंत्री और सुरेश राणा ने गृहमंत्री बनकर सफर किया। यही नहीं, रिहर्सल में सतीश महाना ने बतौर प्रधानमंत्री योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्‍यास भी किया।   

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement