Home Lucknow News Preparations For Investors Meet In Lucknow City

दिल्ली के मुखर्जी नगर में कैदी को हॉस्पिटल ले जाने के दौरान साथियों ने पुलिस बल पर किया हमला

दिल्ली के मुखर्जी नगर में कैदी को छुड़ाने की कोशिश, हमले में एक सिपाही की मौत

मुंबईः पीएनबी घोटाले मामले में तीनों आरोपी सीबीआई कोर्ट पहुंचे

दिल्लीः मुख्य सचिव ने पुलिस में आप विधायकों के खिलाफ केस दर्ज कराई

दिल्लीः मुख्य सचिव ने कहा, आप विधायकों के साथ मारपीट में मेरा चश्मा नीचे गिर गया

शहर की खूबसूरती बढ़ा रहे हैं दिव्‍यांग...यह चित्रकारी वाकई दंग करने वाली है

Lucknow | 12-Feb-2018 14:45:43 | Posted by - Admin
  • इनवेस्‍टर समिट को लेकर संवारी गई अमौसी एयरपोर्ट की दीवारें

  • डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्‍ट्रीय पुनर्वास विवि के छात्रों ने की चित्रकारी 

   
Preparations For Investors Meet in Lucknow City

दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ

 

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषणों का हर कोई कायल है। पीएम के भाषण में महिला शक्ति, डिजिटल इंडिया, स्वच्छ भारत अभियान, पढ़ेंगी बेटियां तभी तो बढ़ेंगी बेटियां आदि जैसे मुद्दों की जगह हमेशा रहती है। अब इन्हीं मुद्दों को चित्रकारी के रूप में दिखाने की कोशिश की गई है।

दरअसल, सूबे में पहली बार हो रही इन्वेस्टर्स समिट के मद्देनज़र नवाबों के शहर लखनऊ को चमकाने की कवायद तेज़ी से चल रही है। शहर को नए रंग में ढाला जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्‍ट्रीय पुनर्वास विश्‍वविद्यालय के फाइन आर्ट्स के स्टूडेंट्स ने अमौसी एयरपोर्ट को एक नया रंग दिया है।

 

यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने एयरपोर्ट की दीवारों पर रंगों की मदद और अपनी मेहनत से मोदी की योजनाओं और मुद्दों को चित्र के रूप में उतारा है।             

100 स्टूडेंट्स की इस टीम ने पर्यावरण, जीएसटी, महिला सशक्तिकरण, योगा और पुरानी इमारतों की थीम लेकर अमौसी एयरपोर्ट की दीवारों पर अपनी कलाकारी दिखाई है

शरद यादव, जो एक दिव्‍यांग हैं, बताते हैं की उन्हें ये काम करने में बड़ा मज़ा आया। उनकी ताकत उनका पेंट ब्रश और रंग हैं। उन्होंने कहा कि जिसकी जिंदगी में रंग हों उसे किसी और चीज़ की जरूरत नहीं है।

दस दिन का ये कैंप, दो फ़रवरी से शुरू हुआ था और तबसे लेकर आजतक ये लोग धूप, छांव और बारिश को दरकिनार कर अपने काम में लगे रहे। आज इनकी चित्रकारी का काम लगभग ख़त्म हो गया है और इनकी वाल पेंटिंग्स को फाइनल टच दिया जा रहा है।

इन स्टूडेंट्स ने दि राइजिंग न्यूज़ को बताया, हमको 10 से 12 लोगों की टीम में बांटा गया है, हर ग्रुप का एक लीडर है और सभी को एक-एक थीम दी गई है।

प्रशांत चौधरी (एक टीम के लीडर) बताते हैं, “हमारी ये मेहनत रंग तब लाएगी जब प्रधानमंत्री के चेहरे पर मुस्‍कुराहट आएगी। हम सबसे इतना कहना चाहते हैं कि जो सुनते और समझते हैं उसको अपनी जिंदगी में अप्लाई भी करें। उदाहरण के तौर पर, जहां लिखा होता है– “यहां गुटका न थूकें”, लोग पान मसाला वहीं सबसे ज्यादा थूकते हैं। इसी सोच को बदलने की जरूरत है।” 

 

 

आपको बता दें कि 21 और 22 फ़रवरी को होने वाली इस दो दिवसीय समिट में देश के सर्वोच्च कारोबारी समूहों में शुमार अंबानी-अडानी के साथ विदेशों के बड़े कारोबारियों का शहर में आगमन होने जा रहा है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


https://www.therisingnews.com/slidenews-personality/a-day-with-doctor-sarvesh-tripathi-1668



Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news