Home Lucknow News Preparations For Investors Meet In Lucknow City

27-28 अप्रैल को वुहान में चीनी राष्ट्रपति से मिलेंगे पीएम मोदी

भगवान के घर देर है अंधेर नहीं: माया कोडनानी

हैदराबाद: सीएम ऑफिस के पास एक बिल्डिंग में लगी आग

पंजाब: कर्ज से परेशान एक किसान ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

देश में कानून को लेकर दिक्कत नहीं बल्कि उसे लागू करने को लेकर है: आशुतोष

प्रतिमाओं और पार्कों से हटने लगी गर्द

Lucknow | Last Updated : Jan 07, 2018 11:30 AM IST
  • इंवेस्टर मीट के लिए सजने लगी राजधानी
  • पार्कों की सफाई, मरम्‍मतीकरण का काम शुरू
   
Preparations for Investors Meet in Lucknow City

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

राजधानी में 21 से 22 फरवरी को होने वाले इनवेस्‍टर मीट को लेकर राजधानी में साज-सफाई का काम तेज होता दिखाई दे रहा है। सालों से जिन पार्क और उनमें लगी सीट व प्रतिमाओं पर गर्द की मोटी चादर जम चुकी थी, वहां पर भी कर्मचारी पूरी तल्लीनता से सफाई में जुटे हुए हैं। खासकर पुराने लखनऊ के पार्कों को सजाने और संवारने का काम शुरू हो गया है। जो अगले 15 दिनों तक पूरा भी हो जाएगा। इस दौरान पार्कों में रंगीन लाइटों से लेकर तरह-तरह के फूल पौधे भी लगाए जा रहे हैं।

 

 

 

इसके साथ ही हेरिटेज जोन की बिल्डिंगों की साफ-सफाई का काम भी जल्‍द ही शुरू होगा। उल्‍लेखनीय है कि एयरपोर्ट से इनवेस्‍टर मीट के आयोजन स्‍थल इंदिरा गांधी प्रतिष्‍ठान के रास्‍ते पड़ने वाले चौराहों को एक लाख फूलों के गमलों से सजाया जाएगा। इनमें पुराने लखनऊ के कई चौराहों सहित हजरतगंज-कैसरबाग जैसे चौराहे भी शामिल होंगे।

 

शहर में दो दिवसीय इनवेस्‍टर मीट के दौरान आने वाले विदेशी मेहमानों के लिए राजधानी को संवारने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके लिए पुराने लखनऊ के चौक, मेडिकल कॉलेज सहित हे‍रिटेज जोन में साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। चौक चौराहे पर फौव्‍वारे के साथ बाउंड्री और रंगीन लाइटें लग गई हैं। पार्क के बाहरी भाग को भी पत्‍थर से संवारा जा रहा है। इसी के साथ ही मेडिकल कॉलेज चौराहे के पास बने फौव्‍वारे के अंदर बागवानी की गई है। यहां पर काम देख रहे सिद्धार्थ ने बताया कि आने वाले 10 दिनों में यहां पर काम पूरा कर लिया जाएगा। इतना ही नहीं पार्क की सफाई के साथ ही पंपिंग सेट की रिपेयरिंग, और गुलाब बोगनबेलिया जैसे फूलों के पौधों को भी लगाया जाएगा। जल्‍द ही फाउं‍टेन को पूरी तरह से चालू कर दिया जाएगा।

 

 

 

एक सप्‍ताह पहले लगेगी धारा 144-

एडीएम पश्चिम ने बताया कि मीट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई देशों के राजदूत और अतिथि‍ मौजूद रहेंगे। इन वीवीआईपियों की सुरक्षा के मद्देनजर राजधानी में एक सप्‍ताह पहले ही धारा 144 लागू रहेगी। जिससे शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखने में मदद मिलेगी और आने वालों को सुरक्षित माहौल मिलेगा। 

 

“इनवेस्‍टर मीट को ले‍कर पुराने लखनऊ को आकर्षक ढ़ंग से सवांरा जा रहा है। इसके लिए चौराहे के पार्कों का सौदर्यीकरण और ऐतिहासिक बिल्डिंगों की सफाई कराई जा रही है। 21 और 22 फरवरी को आकर्षक लाइटिंग से चौराहों को सजाया जाएगा। इसके लिए तेजी से काम किए जा रहे हैं।”

संतोष कुमार वैश्‍य

एडीएम, पश्चिम


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...

Loading...