Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज

लखनऊ।

 

रमजान महीने के अंतिम जुमे को होने वाली अलविदा की नमाज शुक्रवार आठ जून को होगी। हालांकि ईद अगले सप्ताह शनिवार को होने पर अगले शुक्रवार 15 जून को भी अलविदा की नमाज होगी। इस मुद्दे पर असमंजस बरकरार है। मुस्लिम धर्म गुरुओं के मुताबिक ईद का 15 जून (जुमे) को होगा लेकिन यह चांद दिखने पर ही तय होगा। इस कारण अगर 14 जून को चांद नहीं हुआ तो फिर ईद 16 जून को होगी। ऐसे में 15 जून रमजान का अंतिम जुमा होगा। इसके बावजूद अलविदा की नमाज आठ जून को सभी मस्जिदों में होगी। इसके बाद अगर अगले सप्ताह ईद का चांद गुरुवार को नहीं हआ तो 15 जून को भी अलविदा की नमाज होगी।

हैदरगंज निवासी गुलशेर आजाद के मुताबिक इसके पहले भी एक बार ऐसा हो चुका है कि दो बार अलविदा की नमाज की नमाज हुई। वैसे तो अगले गुरुवार को चांद होने की पूरी संभावना है वर्ना अगले जुमे (शुक्रवार) को भी अलविदा की नमाज होगी।

मस्जिदों में हुई सफाई

अलविदा की नमाज के लिए टीले वाली मस्जिद से लेकर अन्य सभी मस्जिदों में सफाई – रंग रोगन कराया गया है। इसके अलाव ऐशबाग ईदगाह सहित अन्य प्रमुख मस्जिदों में भी रंग रोगन और सफाई का काम पूरा हो चुका है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement