Shahrukha Khan Son Abram Reaction on Zero Trailer

दि राइजिंग न्यूज

लखनऊ।

गोमती नदी की सफाई के लिए सिंचाई विभाग ने केरल से मशीन मंगाई है। इस आटोमेटिक मशीन के जरिए गोमती नदी के तटों पर लगी जलकुंभी तथा उसमें फंसे कचरे को साफ किया जाएगा। शुक्रवार को इस मशीन ने कुड़ियाघाट पर गोमती तट की सफाई की।

मशीन संचालक के मुताबिक स्वीडन निर्मित यह मशीन पूरी तरह से आटोमेटिक है और हर दिन आठ घंटे काम करेगी। भारत में ऐसी कुल सात मशीनें है जिनमें एक लखनऊ में लगाई गई है। एक दिन आठ घंटे काम करने में मशीन में महज 32 लीटर डीजल खर्च होगा। मशीन के जरिए एक बार में करीब ढाई क्विंटल गंदगी बाहर की जाती है। फिलहाल एक मशीन को गोमती की सफाई के लिए लगाया गया है। इसके जरिए राजधानी क्षेत्र गोमती नदी की सफाई कराई जाएगी।

एसएसपी दफ्तर में मिला डेंगू का लार्वा, नोटिस

राजधानी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में डेंगू के लार्वा पाए गए हैं। यह बात शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा एसएसपी दफ्तर की जांच के बाद सामने आई। स्वास्थ विभाग की टीम ने यहां पर गंदगी को साफ करने के लिए एसएसपी दफ्तर के कर्मियों को नोटिस दिया है। ताकि डेंगू के कारण किसी को परेशानी न होने पाएं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement