Home Lucknow News Passengers Commute After Bus Cancellation In Lucknow

दावोस में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

गुजरात निकाय चुनाव की तारीखें घोष‍ित, 17 को वोटिंग, 19 फरवरी को काउंटिंग

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सुरेश प्रभु ने की PM मोदी के भाषण की तारीफ

कुंदुली रेप पीड़‍िता द्वारा स्यूसाइड कर लेने के मामले में बीजेपी ने बुलाया ओडिशा बंद

मौसम ने मारी पलटी, शिमला में हुई बर्फबारी

ऐन समय पर बस रद्द होने से यात्रियों का हंगामा

Lucknow | 11-Jan-2018 09:30:28 | Posted by - Admin
  • दिल्ली के लिए स्कैनिया बस, मगर मुसाफिर एक भी नहीं

  • पुलिस के पास पहुंचे मुसाफिर

   
Passengers Commute after Bus Cancellation in Lucknow

दि राइजिंग न्यूज

लखनऊ।

 

दिल्ली जाने वाली परिवहन निगम की अत्याधुनिक स्कैनिया बस अचानक रद्द होने पर गुरुवार दोपहर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। यात्रियों का आरोप था कि उन्होंने पहले ही टिकट कराए थे और बस अड्डे पर पहुंचने पर बस रद्द कर दी गई। बस के अचानक रद्द हो जाने से एक महिला यात्री ने चारबाग बस अड्डे पर जमकर हंगामा किया।

 

 

हंगामे की सूचना पर वीआइपी वेटिंग हाल पहुंचे स्टेशन इंचार्ज और यात्रियों के बीच बस भेजने को लेकर कहासुनी होने लगी। नौबत मारपीट तक की आ गई। उसके बाद डायल 100 पर फोन कर पुलिस को बुलाया गया। बाद में पुलिस ने मामले को शांत कराया और सभी यात्रियों को दोपहर एक बजे दूसरी बस से आगरा भेजा गया।

 

दरअसल, गुरुवार की सुबह दस बजे चारबाग बस अड्डे से दिल्ली जाने वाली स्कैनिया बस को यात्रियों के आभाव में रद्द कर दिया गया। इस बस में आगरा जाने वाले मात्र पांच यात्री थे। बाकी एक यात्री फिरोजाबाद, एक यात्री इटावा व सात यात्री कानपुर के थे। दिल्ली जाने वाले एक भी यात्री नहीं थे। दिल्ली का एक भी मुसाफिर न होने के कारण स्टेशन इंचार्ज ने बस को रद्द कर दिया।

इस बस के यात्रियों को दूसरी बस से भेजने का आश्वासन दिया। बावजूद महिला यात्री ने बार-बार इसी बस से आगरा जाने की बात करते हुए जमकर हंगामा किया। मामला परिवहन मंत्री से लेकर निगम प्रशासन तक पहुंच गया। निगम प्रशासन ने इस मामले पर आलमबाग डिपो के एआरएम को तलब किया है।

 

 

बस में आग लगाने की धमकी दी

उग्र महिला यात्री बस में तोड़-फोड़ व आग लगाने की धमकी देने लगी। यह सुन मौके पर तैनात कर्मियों के हाथ पांव फूल गए। आनन-फानन में नाका पुलिस को बुलाकर महिला यात्री को शांत कराया गया। मौके पर महिला यात्री बस अड्डे से चली गई। बाकी यात्रियों को दूसरी बस से गंतव्य स्थान तक भेजा गया।

 

 

ऑनलाइन बुकिंग मगर कैंसिल होने की सूचना नहीं

दरअसल, स्कैनिया में टिकट की बुकिंग ऑनलाइन औऱ कई दिन पहले से हो जाती है। गुरुवार को यात्रियों के अभाव के कारण बस सेवा को रद्द कर दिया गया, लेकिन किसी मुसाफिर को इसकी पूर्व सूचना नहीं दी गई। सफर करने के लिए मुसाफिर जब बस अड्डे पर पहुंचे तो उन्हें बस रद्द किए जाने की सूचना मिली, जिसके बाद यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा।

 

उधर, चारबाग बस स्टेशन के अधिकारियों का कहना है कि बस में दिल्ली का एक भी मुसाफिर नहीं था। इसी कारण से इस सेवा को रद्द कर इसके मुसाफिरों को एक बजे रवाना होने वाली दूसरी बस में एडजस्ट करने का निर्णय किया गया।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




https://www.therisingnews.com/




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news