Golmal Starcast Will Be in Cameo in Ranveer Singh Simba

दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ।

मानपुर चौराहा निकट इटौंजा टोल प्लाजा सीतापुर रोड लखनऊ के पास एक दिवसीय जैविक कृषि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के तत्वावधान में  राष्ट्रीय जैविक खेती केंद्र गाजियाबाद  द्वारा शुक्रवार को आयोजित इस सम्मेलन में जैविक खेती के प्रति जागरूकता फैलाई गई।

सम्मेलन में जैविक कृषि विशेषज्ञ विनोद बाजपेयी जी ने जैविक विधि से कीट नियंत्रण तथा लाभों की जानकारी दी। उन्होंने फसलों को खासकर दीमक से बचाने के लिए फसल की पहली सिंचाई के समय हींग के उपयोग की बात बताई। सम्मेलन में सह निदेशक राष्ट्रीय जैविक कृषि केंद्र गाजियाबाद डा ए. के. शुक्ल तथा पर्यावरण विद् डा जिनेंद्र जैन ने किसानों को जैविक खेती के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में निदेशक राष्ट्रीय जैविक कृषि केंद्र डा किशन चंद्र, सांसद कौशल किशोर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए और किसान भाइयों  से जैविक कृषि करने के लिए अपील की। सम्मेलन में , कडाके की ठण्ड होने के बाद भी , हजारों की  संख्या में किसानों ने उपस्थिति दर्ज कराई।

कार्यक्रम का आयोजन कौशल कुमार सिंह , मनदीप मिश्र, धर्मेद्र सिंह  ने किया था। अध्यक्षता प्रधान लोधौली ओमप्रकाश सिंह ने किया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement