Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री व सुभासपा (सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी) अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने 2019 के आम चुनाव में अमर सिंह को आजमगढ़ सीट से प्रत्याशी बनाए जाने की पेशकश की। उन्होंने कहा कि अगर आजमगढ़ सीट मेरी पार्टी के हिस्से में आई तो हमारे प्रत्याशी अमर सिंह होंगे।

आपको बता दें कि राजभर अक्सर अपने बयानों से योगी सरकार के लिए मुश्किलें ही खड़ी करते रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों में उनके तेवरों में थोड़ी नरमी आई है। दरअसल, 29 जुलाई को लखनऊ में आयोजित ग्राउंड ब्रेंकिंग सेरेमनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण के दौरान सामने बैठे अमर सिंह का जिक्र कर दिया। जिसके बाद से यूपी की राजनीति में अमर सिंह फिर से चर्चा में आ गए।

मोदी के समर्थन की बात

इस समय सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव आजमगढ़ सीट से सांसद हैं, लेकिन 2019 में इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने पहले ही इंकार कर दिया है। वहीं, अमर सिंह का राज्यसभा सदस्य के रूप में 2022 तक कार्यकाल है पर वो मोदी का खुलकर समर्थन करने की बात कहते रहे हैं।

आजमगढ़ के मूल निवासी हैं अमर सिंह

अमर सिंह आजमगढ़ के मूल निवासी हैं। ऐसे में उनके इस सीट पर बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। अमर सिंह 22 जून को ओम प्रकाश राजभर के पुत्र अरविंद राजभर की शादी में वर-बधू को आशीर्वाद देने पहुंचे थे। साथ ही राजभर को भी भाजपा से तल्खी पर घर का झगड़ा घर में ही रखने की नसीहत दी थी।

2014 के लोकसभा चुनाव में अमर सिंह राष्ट्रीय लोकदल से फतेहपुर सीकरी सीट से चुनाव मैदान में थे पर वो जीत न दर्ज कर सके।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement