Home Lucknow News Negligence Of LDA In Plot Allotment

चुनी हुई सरकारों की अनदेखी कर रही है बीजेपी: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली: नतीजों से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बुलाई बैठक

IndVsSri: भारत को जीतने के लिए 216 रनों का लक्ष्य मिला

राजकोट में CM रुपाणी की जीत के लिए जैन समाज के लोगों ने किया हवन

गाजियाबाद: वसुंधरा में 5वीं क्लास के स्टूडेंट से छेड़छाड़ के आरोप में एक अरेस्ट

बाबुओं का खेल, दूसरे के नाम कर दिया आवंटन    

Lucknow | 05-Dec-2017 12:35:53 | Posted by - Admin
  • शारदा नगर के रुचि खंड का मामला
  • एलडीए अभिलेखों में नाम भी दर्ज हो गया नाम 
   
Negligence of LDA in Plot Allotment

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

लखनऊ विकास प्राधिकरण के बदनाम बाबुओं का एक और मामला सामने आया है। दरअसल प्राधिकरण ने 1998 में प्रभा शुक्‍ला के नाम पर एक भू-खंड का आवंटन तो किया लेकिन 2016 में इसी भू-खंड को हरपाल के नाम करते हुए बड़ा खेल कर दिया।

 

प्रभा शुक्‍ला

 

इसकी जानकारी जैसे ही पीडि़त‍ पक्ष को हुई उन्‍होंने सचिव मंगला प्रसाद सिंह से इसकी लिखित शिकायत की। हालांकि सचिव ने जेई से तुरंत निर्माण को रोकने के आदेश दिया और निर्माण कराने वाले पक्ष के दस्‍तावेज भी प्रस्‍तुत करने को कहा।

 

 

डंडैय्या बाजार अलीगंज में रहने वाली प्रभा शुक्‍ला को प्राधिकरण ने रजि. संख्‍या 118429 के अंतर्गत शारदा नगर रायबरेली रोड योजना में 2/40 रुचिखंड में भू-आवंटन मिला था। इस पर 1998 में उन्‍हें कब्‍जा भी मिल गया है। हालांकि प्रभा शुक्‍ला ने भू-खंड पर निर्माण नहीं कराया तो आशियाना में ही रहने वाले हरपाल सिंह ने प्राधिकरण के बाबुओं के साथ सेटिंग करते हुए 18-11-2016 में इसे अपने नाम करा लिया। केवल इतना ही नहीं बल्कि एलडीए के दस्‍तावेजों और कंप्‍यूटर में भी हरपाल सिंह का नाम दर्ज हो गया।

 

 

लगभग एक साल बीत जाने के बाद हरपाल सिंह जेसीबी लेकर यहां निर्माण कराने पहुंचा तो प्रभा सिंह को इसकी जानकारी हुई। महिला ने जब दस्‍तावेजों में अपना नाम होना बताया तो हरपाल ने भी प्राधिकरण के दस्‍तावेजों पर अपना नाम दर्ज होने की दलील देने लगा। पीडि़त पक्ष ने बताया कि विवाद बढ़ने पर हरपाल ने कई लोगों को बुलाकर दबाव भी बनाने लगा। मामला बिगड़ता देख प्रभा सिंह ने सचिव से शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

 

 

पहले भी हुए खेल-

इसके पहले भी प्राधिकरण के बाबुओं ने आवंटन के मामले में खूब खेल किया है। बीते दिनों मुक्‍तेश्‍वर नाथ ओझा को इसी सिलसिले में बर्खास्‍त भी किया गया था। उसने कई आवंटियों की जमीनों को दूसरे के नाम करते हुए अवैध वसूली की। इसमें कई जमीनों को तो उसने अपनी पत्‍नी के नाम तक कर दिए थे।

 

 

“पीडि़त पक्ष के दस्‍तावेजों को देखते हुए वहां पर तुरंत ही निर्माण कार्य को रोकने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही दूसरे पक्ष से भी दस्‍तावेज मांगे गए हैं। जिसने भी भू-आवंटन के नाम पर खेल किया है उसकी पहचान करते हुए कार्रवाई भी होगी।”

मंगला प्रसाद सिंह

सचिव, एलडीए

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news