Home Lucknow News Muslim Girls Burka Dispute In UP Board Exam 2018

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

परीक्षा के दौरान बुर्का उतारने पर विवाद 

Lucknow | Last Updated : Feb 09, 2018 12:16 PM IST
  • मलिहाबाद के गढ़ी जिंदौर इंटर कॉलेज का मामला

  • बिना तलाशी प्रवेश पर है रोक


Muslim Girls Burka Dispute in UP Board Exam 2018


दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

मलिहाबाद के कुंवर आसिफ अली इंटर कॉलेज में यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान महिला परीक्षार्थी के बुर्का ना उतारने पर विवाद हो गया। मामला जब केंद्र व्‍यवस्‍थापक के पास पहुंचा तो उन्‍होंने तत्‍काल ही परीक्षार्थी से बुर्का उतरवाने और सघन तलाशी का आदेश दिया। बाद में महिला जांच अधिकारी ने बुर्का उतरवाकर परीक्षार्थी की तलाशी ली और फिर उसे परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया। 

 

 

इंटर कॉलेज में सुबह परीक्षा की तैयारी की जा रही थी। इसके बाद परीक्षार्थियों की तलाशी शुरू हुई और अंदर आने की अनुमति दी जाने लगी। इसी बीच विशेष समुदाय की छात्रा परीक्षा देने पहुंची। उसने बुर्का पहन रखा था। मुख्‍य द्वार पर खड़ी महिला जांच अधिकारी ने उसे बुर्का हटाने को कहा तो वह भड़क गई। इसके बाद मामला बढ़ता गया और आने वाले अन्‍य परीक्षार्थियों पर इसका असर पड़ने लगा।

 

 

जैसे-तैसे हंगामे वाली बात प्रधानाचार्या तक पहुंची तो उन्‍होंने महिला परीक्षार्थी को बंद कमरे में ले जाने के साथ ही बुर्का उतारकर तलाशी लेने का आदेश दिया। इसके बाद उसे परीक्षा कक्ष के लिए रवाना किया गया। मजिस्‍ट्रेट संतोष सिंह ने बताया कि बुर्का पहने किसी भी महिला परीक्षार्थी की तलाशी ली जा सकती है बशर्ते वह बंद कमरे में और नियमानुसार हो।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...