Home Lucknow News Merchants Protest On Commercial Tax Office In Lucknow

यूपी उपचुनाव: नूरपुर से सपा उम्मीदवार ने EC से दोबारा चुनाव कराने की मांग की

ओडिशा: बिजयंत जय पांडा ने BJD से इस्तीफा दिया

जेटली ने कुमार विश्वास के खिलाफ मानहानि का केस वापिस लिया

7 जून को नागपुर में RSS के कार्यक्रम में शामिल होंगे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

रिटायर्ड जज नासिर-उल-मुल्क होंगे पाकिस्तान के केयरटेकर पीएम

व्यापारियों ने किया वाणिज्य कर दफ्तर पर प्रदर्शन

Lucknow | Last Updated : Feb 15, 2018 02:43 PM IST
  • अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप

Merchants Protest on Commercial Tax Office in Lucknow


दि राइजिंग न्यूज

लखनऊ। 

 

वाणिज्य कर विभाग द्वारा किए रहे सर्वे-छापों के खिलाफ गुरुवार को व्यापारियों ने पूरे प्रदेश में प्रदर्शन किया। व्यापारियों का आरोप है कि विभाग द्वारा सर्वे-छापे के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है। इसके खिलाफ प्रांतीय इकाई ने पूरे प्रदेश में धरने-प्रदर्शन की रणनीति तय की थी। इसी क्रम में गुरुवार को राजधानी में मीराबाई मार्ग स्थित वाणिज्य कर विभाग के जोन दफ्तर पर प्रदर्शन किया गया।

प्रदर्शन में शामिल व्यापारियों ने बताया कि विभाग द्वारा हर स्तर पर उत्पीड़न किया जा रहा है। जीएसटी लगने के बाद रिटर्न जमा करने से लेकर अन्य कई दिक्कतें व्यापारी झेल रहे हैं। आधी अधूरी व्यवस्था के कारण बाजारों में व्यापार कम हुआ है, लेकिन दिक्कतें दूर करने के बजाए विभाग अब व्यापारियों के यहां सर्वे छापे कर रहा है। इससे व्यापारियों में रोष बढ़ रहा है। प्रदर्शन में लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल, वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्रा, भारत भूषण गुप्ता, देवेंद्र गुप्ता, नरेश कुमार, सुहैल हैदर अल्वी, अरुण अवस्थी सहित बड़ी संख्या में व्यापारी शामिल थे। प्रदर्शन के बाद व्यापारियों ने अपर आयुक्त को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। समस्याओं का निराकरण न होने पर व्यापारियों ने आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...