Kedarnath Crosses Rs 50 Crore Mark at Box Office

दि राइजिंग न्‍यूज

सभी फोटो- अभय वर्मा

लखनऊ।  

 

इस समय नवरात्रि का पावन पर्व मनाया जा रहा है। इसके लिए देश भर में माता के भक्‍तों ने उनके आगमन के लिए मंदिरों और पंडालों को सजाया है। इस क्रम में लखनऊ में भी कई स्‍थानों पर मां दुर्गा के आगमन और उनकी स्‍थापना के लिए पंडालों को अलग-अलग थीम्‍स पर सजाया जा रहा है, जो अति शोभनीय लग रहे हैं। रविवार तक सभी पंडाल सज जाएंगे और मां की स्‍थापना हो जाएगी।

निरालानगर स्थित श्री रामकृष्‍ण मठ में माता का पंडाल सज रहा है और रविवार को यहां मां की प्रतिमा स्‍थापित की जाएगी। मठ के अध्‍यक्ष स्‍वामी मुक्तिनाथानंद ने बताया कि इस पूजा का मुख्‍य आर्कषण देवी दुर्गा की स्‍तुति है, जिसमें देवी के आठों रूपों की भिन्‍न-भिन्‍न तरह से स्‍तुति की जाएगी। जैसे- घटा, नवपत्रिका, मृण्‍मयी प्रतिमा, शास्‍त्र ग्रंथ, छह वर्ष की कुमारी, अग्नि (हवन)।   

 

 

नि:शुल्‍क बांटी जाएगी गैंबूसिया मछली

वहीं, पंडाल में दूसरी तरफ आईसक्रीम, चाय, कॉफी, नारियल पानी, भेलपुरी, सैंडविच, आयुर्वेदिक उत्‍पाद, दृष्टि सामाजिक संस्‍थान के दृष्टिहीनों द्वारा निर्मित हस्‍तशिल्‍प उत्‍पाद आदि के स्‍टॉल रहेंगे। स्‍वामी मुक्तिनाथानंद ने आगे बताया कि डेंगू मच्‍छर के लार्वा को खाने वाली गैंबूसिया मछली का नि:शुल्‍क वितरित किया जाएगा।  

 

श्री रामकृष्‍ण मठ के अध्‍यक्ष स्‍वामी मुक्तिनाथानंद  

भूतनाथ के बड़ी जुगौली में रविंद्र पल्‍ली दुर्गा पूजा के पंडाल को राजस्थान तट की थीम पर सजाया गया है।

 

 

 

आशीष चक्रवर्ती, जनरल सेक्रेटरी रविंद्र पल्ली पूजा कमेटी

 

इंदिरा नगर स्थित भूतनाथ में पंडाल को नाउ थीम पर बनाया जा रहा है।

 

इंदिरा नगर के सी-ब्‍लॉक के शिवाजी पार्क में अक्षरधाम मंदिर की थीम पर पंडाल की सजावट हुई है।

 

 

 

 

वहीं, अलीगंज में ट्रांस गोमती दशहरा-दुर्गा पूजा कमेटी द्वारा माता का पंडाल विलेज (गांव) थीम पर सजाया जा रहा है।

 

 

 

ज्‍वांइतो सरकार, ट्रांस गोमती दशहरा एवं दुर्गा पूजा कमेटी

 

 

 

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement