Box Office Collection of Raazi

दि राइजिंग न्यूज

लखनऊ।

 

राजधानी में स्कूली बच्चों के लेकर चल रहे बस चालक बिना लाइसेंस ही चल रहे हैं। सोमवार को ट्रैफिक पुलिस द्वारा चलाए गए जांच अभियान में 47 स्कूली बसों के चालक बिना लाइसेंस के ही वाहन चलाते मिले। जांच के दौरान चारबाग में महात्मा गांधी मांटेसरी स्कूल चौक तथा आलमाइटी मांटेसरी स्कूल की बस को जब्त कर दिया गया। यह बसों में परमिट –फिटनेस ही नहीं था। खास बात यह है कि सड़क सुरक्षा को लेकर केंद्रीय कमेटी की फटकार हो या फिर प्रवर्तन कार्यों की शिथिलता लेकिन परिवहन विभाग की उदासीनता व भ्रष्टाचार ट्रैफिक पुलिस के अभियान में सामने आ गई।

प्रदेश सरकार द्वारा स्कली वाहनों के चालकों के लिए जारी गाइड लाइन के अनुपालन के मद्देनजर सोमवार को ट्रैफिक पुलिस ने स्कूली वाहनों की जांच अभियान शुरू किया था। एसपी ट्रैफिक रविशंकर निम ने बताया कि सोमवार को इसी क्रम में कई क्षेत्रों में जांच कराई गई थीं। इसी क्रम में यातायात निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में चारबाग में की गई जांच में दोपहर में स्कूली बसों की जांच की गई। जांच के दौरान 47 बसों की जांच में उनके चालकों के पास लाइसेंस तक नहीं थे। इसी तरह से दो स्कूलों की बसों में फिटनेस व परमिट भी नहीं थे। लिहाजा दोनों वाहनों को जब्त कर दिया गया। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि स्कूली वाहनों के खिलाफ यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

मगर परिवहन विभाग को नहीं मिली फुर्सत

 

ट्रैफिक पुलिस भले ही प्रदेश सरकार के आदेश के अनुपालन में आ गई हो लेकिन परिवहन विभाग फिलहाल आंख मूंद कर हादसों का इंतजार कर रहा है। खास बात यह है कि पिछले पंद्रह दिन में कई स्कूली वैन हादसे का शिकार हो चुकीं है लेकिन परिवहन विभाग फिलहाल जांच शुरू करने का मुहूर्त निकलने का इंतजार करता नजर आ रहा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll