Swara Bhaskar Speaks on Her Disabilities

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

शुक्रवार सुबह तड़के लखनऊ मेट्रो चारबाग की अंडरग्राउंड सुरंग से हजरतगंज, केडी सिंह बाबू स्टेडियम, लखनऊ विश्वविद्यालय होते हुए आइटी कॉलेज पहुंची। मेट्रो एमडी कुमार केशव ने खुद निरीक्षण को कमान किया। मेट्रो ट्रेन में 300 बोरी बालू लादी गई। रैंप पर 10 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से उतरते समय इमरजेंसी ब्रेक भी लगाए गए। जिससे लोड के समय ट्रेन पर पड़ने वाले भार को नापा जा सका।

इसके बाद भीतर मेट्रो के स्टेशनों से गुजरते हुए हजरतगंज में भी उसे रैंप पर खड़ा किया गया। जिससे ऊंचाई पर मेट्रो को रोकने पर होने वाले दबाव को परखा जा सका। बता दें कि ट्रायल रन की रिपोर्ट 31 जनवरी को देनी होगी, जबकि एक जनवरी से मेट्रो के सिग्नल की फीटिंग का काम शुरू हो जाएगा। सिग्नल सहित तकनीकी कमियों को दूर कर मेट्रो का कॉमर्शियल रन 15 फरवरी तक शुरू करने की तैयारी है।

 

 

आज सुबह चार बजे से मेट्रो के निदेशक, ऑपरेशन और रोलिंग स्टॉक सहित सभी बड़े अधिकारी चारबाग पहुंच गए थे। एमडी कुमार केशव जब चारबाग मेट्रो स्टेशन पहुंचे तो अपनी टीम का उत्साहवर्धन किया। खुद पूरा निरीक्षण किया और फिर मेट्रो को गोमती नदी स्पैन पर वापस आकर खड़ा करने के बाद ट्रायल सफल होने पर टीम की सराहना भी की।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement