Home Lucknow News Lucknow Festival With Uttar Pradesh Day

कांग्रेस दफ्तर के बाहर पटाखे फोड़कर जश्न मना रहे हैं कार्यकर्ता

J&K: त्राल में मिला जैश के एक आतंकी का शव, पाकिस्तान का नागरिक था

दिल्ली: विजय दिवस पर रक्षा मंत्री और सेना प्रमुख ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मिजोरम के हर घर में बिजली पहुंचाने का लक्ष्यः PM मोदी

दिल्ली: सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे राहुल गांधी

यूपी दिवस के सा‍थ होगा लखनऊ महोत्‍सव   

Lucknow | 07-Dec-2017 15:50:16 | Posted by - Admin
  • पर्यटन विभाग सहित अन्‍य के साथ होगी बैठक
  • निकाय चुनाव के कारण रद्द हुआ था महोत्‍सव
   
Lucknow Festival with Uttar Pradesh Day

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

24 जनवरी से मनाए जाने वाले “उत्तर प्रदेश दिवस” के साथ ही लखनऊ महोत्‍सव मनाने की योजना बनाई जा रही है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि उत्‍तर प्रदेश दिवस में आने वाले कलाकारों-शिल्पियों को एक साथ दो मंच मिल जाएंगे और महोत्‍सव भी हो जाएगा। आयोजन को लेकर पर्यटन विभाग और अन्‍य विभागों के साथ बैठक कर के इसे अंतिम रूप दिया जाएगा।

 

 

उत्‍तर प्रदेश की प्रतिभा को दर्शाने के लिए यूपी दिवस का आयोजन किया जाता है। इस दौरान प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहरों और परंपराओं को बढ़ावा देने वाले कार्यक्रम होते हैं। साथ ही सभी जनपदों की विशेषताओं को उनके स्‍टॉल के जरिए प्रदर्शित किया जाता है। जिससे एक ही जगह पर प्रदेश भर के सभी रंगों और संस्‍कृतियों के दर्शन हो जाते हैं। यूपी दिवस के लिए एक समिति बनाई गई है।

इसमें संस्कृति विभाग और पर्यटन विभाग के साथ प्रशासन और अन्‍य विभाग शामिल हैं। लखनऊ महोत्‍सव की बैठक के बाद स्‍टॉलों की बुकिंग को लेकर यहां आने वाले शिल्पकारों और अन्‍य दुकानदारों से संपर्क किया जाएगा। जिससे वह अपने स्‍टॉल का रजिस्‍ट्रेशन करा सकें और उन्‍हें कोई दिक्‍कत ना हो। 

 

 

महोत्‍सव में इसलिए हुई थी देरी-

आशियाना के स्‍मृति उपवन में लगने वाला लखनऊ महोत्‍सव प्रतिवर्ष नवंबर माह में आयोजित होता रहा है। हालांकि इस बार निकाय चुनाव के चलते कई चरणों की बैठक भी की गई, लेकिन महोत्‍सव अपने निर्धारित समय पर नहीं हो सका। इसके बाद ही यह निर्णय लिया गया था कि महोत्‍सव जनवरी के अंतिम सप्‍ताह या फरवरी के पहले सप्‍ताह में आयोजित किया जाएगा।

 

 

“लखनऊ महोत्‍सव जनवरी माह में ही मनाने की योजना है, क्‍योंकि 24 जनवरी से ही यूपी दिवस भी मनाया जाएगा। इसलिए दोनों को एक साथ ही आयोजित किया जाएगा। यूपी दिवस में प्रदेश भर के सभी जिलों से कलाकार और शिल्‍पी आएंगे इसलिए उन्‍हें भी दोनों आयोजनों में भाग लेने का मौका भी मिल जाएगा। पर्यटन विभाग की बैठक के बाद इस पर निर्णय होगा।”

कौशल राज शर्मा

जिलाधिकारी

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news