Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

गोमती नगर के शिरोज हैंगाउट में चलर रहे तीन दिवसीय लखनऊ लिटरेरी फेस्टिवल में असउद्दीन ओवैसी के आने की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने पूरे कार्यक्रम को ही रद कर दिया। इतना ही नहीं जिलाधिकारी ने मौके पर एसपी टीजी हरेंद्र कुमार, क्षेत्र‍ाधिकारी गोमतीनगर दीपक कुमार, और अपर जिलाधिकारी टीजी अनिल कुमार को कार्रवाई करने के आदेश दिए। अधिकारियों ने वहां पर टेंट, कटआउट आदि को हटवाते हुए पूरे सामान का पैकअप करवा दिया साथ ही कार्यक्रम को दोबारा शुरू किए जाने पर एफआईआर से लेकर अन्‍य कानूनी कार्रवाई करने का आदेश भी दिया। उल्‍लेखनीय है कि इस कार्यक्रम का शुभारंभ शुक्रवार को अभिनेता शत्रुघ्न सिंहा और अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने किया था। इस दौरान पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने भी अपने विचार रखे थे। कार्यक्रम में पत्रकार कमाल खान, मल्लिका दुआ, पंकज प्रसून, परवनी तलहा, शारिब रुदौली और  अनवर जलालपुरी सहित कई लोगों को भी भाग लेना था।

फेस्टिवल में शनिवार को असदुद्दीन ओवैसी को आना था। इसे लेकर आयोजक शमीम ए आरजू ने अपने फेसबुक पेज पर बड़े-बड़े दावे भी किए थे। उन्‍होंने ओवैसी के पूरे कार्यक्रम को लाइव चलाने की घोषणा भी की थी। जानकारी के बाद जिलाधिकारी ने पूरे कार्यक्रम को ही रद करने के आदेश दे दिए। इतना ही नहीं दुबारा ऐसा करने पर एफआइआर से लेकर अन्‍य कानूनी कार्रवाई करने के भी आदेश दिए हैं। उन्‍होंने ब‍ताया कि निकाय चुनाव को देखते हुए ऐसे किसी भी आयोजन की अनुमति नहीं दी जा सकती है जिससे कानून-व्‍यवस्‍था ध्‍वस्‍त हो रही हो। कन्‍हैया कुमार के आयोजन से पहले आयोजकों ने प्रशासन से पूरी जानकारी दी।

जिससे इस तरह की समस्‍याएं आई। आयो‍जकों ने इसे बेहद छोटा और सीमित कार्यक्रम बताया था। इतना ही नहीं भाजपा के शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, वरुण गांधी, पूर्व राज्‍यपाल अजीज कुरैशी और आम आदमी पार्टी के आशुतोष तक के आने की जानकारी नहीं दी। माहौल बिगड़ता देख कार्यक्रम को रद कर दिया गया। इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र के मजिस्‍ट्रेट को ऐसे किसी भी कार्यक्रम की अनुमति ना देने के निर्देश भी दे दिए गए हैं।

 

“निकाय चुनाव को देखते हुए बिना अनुमति के किसी भी राजनीतिक दल को कार्यक्रम में नहीं बुलाया जा सकता है। लेकिन लिटरेरी फेस्टिवल के आयोजकों ने गलत जानकारी देकर कार्यक्रम को कराना चाहा था। इसलिए यहां पर  जैसे ही असदुद्दीन ओवैसी के आने की जानकारी हुई पूरे कार्यक्रम को तुरंत रद कर दिया गया। मौके पर क्षेत्राधिकारी और अपर नगर मजिस्‍ट्रेट को भेजा गया और तंबू को उखाड़ने से लेकर अन्‍य कार्रवाई की गई है।”

कौशल राज शर्मा

जिलाधिकारी

 

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement