Mahi Gill Regrets Working in Salman Khan Film

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

लाइन लॉस के चलते लेसा को हर महीने करोड़ों रुपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है। अभियंताओं का कहना है कि वर्तमान में बीस प्रतिशत से अधिक का लाइन लॉस है। जिसके चलते लेसा को हर महीने करीब 25 से तीस करोड़ रुपये का घाटा उठाना पड़ रहा है।

 

 

यह आंकड़ा साल भर में 600 करोड़ रुपये तक पहुंच जाता है। इसकी भरपाई के लिए लेसा गरीब एवं छोटे उपभोक्‍ताओं पर चेकिंग अभियान चलाकर पल्‍ला झाड़ लेता है। जबकि विभागीय कर्मचारियों की मि‍लीभगत से लाइन लॉस का यह आंकड़ा बढ़ता रहता है। लेसा के एक अधीक्षण अभियंता ने बताया कि- यदि सरकारी विभागों का बकाया सही समय पर मिल जाए तो काफी हद तक राजस्‍व बेहतर हो जायेगा।

 

 

उन्‍होंने बताया कि- लाइन लॉस की वजह से लेसा को रोजाना पांच से सात करोड़ रुपये का घाटा सहना पड़ता है। जो महीने में 25 से 30 करोड़ रुपये तक पहुंच जाता है। ज्ञात हो कि बीते दिनों राजधानी के निशातगंज एवं अपटान में चलाये गये चेकिंग अभियान में कई लोगों को अवैध रूप से बिजली का उपयोग करते पाया गया था। जिसके चलते कई लोगों पर लेसा द्वारा एफआईआर भी दर्ज करायी गयी है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll