Home Lucknow News Lesa Will Make Six New Power Houses In Lucknow City

दिल्ली: पीएम मोदी ने साइबर स्पेस सम्मेलन का उद्घाटन किया

साइबर सम्मेलन: पीएम मोदी ने मोबाइल ऐप "उमंग" लॉन्च की

प्रद्युम्न केस: कंडक्टर अशोक ने कहा- प्रताड़ित कर गुनाह कबूल कराया

गुजरात चुनाव: दूसरे दौर की सीटों के लिए आज लिस्ट जारी कर सकती है BJP

कल से फिर गुजरात दौरे पर जाएंगे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

लेसा बनायेगा छह नये बिजली घर

Lucknow | 09-Nov-2017 16:35:42 | Posted by - Admin
  • लाखों लोगों को मिलेगी सहूलियत
  • शहर के अलग-अलग हिस्‍सों में बनाये जाएंगे बिजली घर
   
Lesa will Make Six New Power Houses in Lucknow City

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

राजधानी के लाखों लोगों को बेहतर बिजली आपूर्ति देने के लिए लेसा छह नए बिजलीघर बनाएगा। इसके लिए लेसा ने एलडीए व राज्य संपत्ति विभाग से जमीनें मांगी हैं। इसके साथ ही पूर्व में मांगी गई जमीनों को भी देने के लिए संबंधित विभागों को पत्र लिखा है। बटलर पैलेस, गीतापल्ली, अमीनाबाद, क्‍लाइव रोड, चौक, विक्‍टोरिया, चंदरनगर जैसे दो दर्जन इलाकों के बिजलीघर ओवरलोड होकर चल रहे हैं। इनसे जुड़े क्षेत्र के उपभोक्ताओं को अक्सर समस्या से दो-चार होना पड़ता है। जिससे निपटने के लिए मुख्य अभियंता ने एलडीए और राज्य संपत्ति विभाग को पत्राचार किया है।

 

 

बटलर पैलेस में 55 हजार से अधिक उपभोक्ताओं के आपूर्ति का भार उठाए डालीबाग व क्लाइड रोड बिजलीघर ओवरलोड चल रहे हैं। अक्‍सर ओवरलोडिंग की वजह से फाल्‍ट होता है, जिससे उपभोक्‍ताओं को घंटों बिजली संकट का सामना करना पड़ता है। अमीनाबाद स्थित झंडेवाला पार्क स्थित बिजलीघर से अमीनाबाद मंदिर को आपूर्ति दी जा रही है। यह बिजलीघर 30 एमवीए की पूरी क्षमता से चल रहा है। इस इलाके में 37 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को हमेशा बिजली की समस्या से परेशान होना पड़ता है।

 

 

श्रीनगर बिजलीघर से गीतापल्ली के पूरे वीआइपी क्षेत्र को आपूर्ति की जा रही है। वीआइपी बंगले और आसपास के क्षेत्र के लगभग 25 हजार से अधिक उपभोक्ताओं के भार के चलते यह बिजलीघर ओवरलोड रहता है। फैजाबाद रोड़ स्थित एचएएल बिजलीघर से नीलगिरी में आपूर्ति हो रही है। यहां पर 30 हजार से अधिक उपभोक्ताओं के कारण यह भी ओवरलोड है। चिनहट बिजली घर से कलागांव में अभी 30 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को बिजली की सप्‍लाई की जा रही है। कानुपर रोड और रायबरेली रोड के बीच में कोई बिजलीघर नहीं है इसलिए उतरेठिया से पूरे क्षेत्र के 30 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को आपूर्ति की जा रही है।

 

 

“बटलर पैलेस में बिजलीघर के लिए जमीन छूटी हुई है। राज्य संपत्ति विभाग से ट्रांसफर करने को कहा गया है। बाकी के बिजलीघरों के लिए एलडीए से जमीन मांगी गई है। जिससे मौजूदा समय में चल रहे बिजलीघरों का लोड कम किया जा सके।”

आशुतोष कुमार

मुख्य अभियंता, लेसा

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555



संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...




TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Photo Gallery
गोमती तट पर दीप आरती करती महिलाएं। फोटो- अभय वर्मा



Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news