Swara Bhaskar Speaks on Her Disabilities

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।


शुक्रवार को राजधानी के महानगर थाना क्षेत्र से गायब हुई मासूम बच्ची की एक नाबालिग ने गला दबाकर हत्या कर दी। घटना का पता चलते ही इलाके में सनसनी फैल गई। पड़ोसी किशोर ने मासूम की गला दबाकर हत्या करने और शव को बोरे में भरकर फेंकने की बात कबूली है। परिवार के लोगों ने जब इस बात का पता चला तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गयी। मगर, मासूम का शव ना मिलने से नाराज परिजन सड़क पर उतर आए और रोड जाम कर प्रदर्शन करने लगे। घटना की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर तैनात किया गया।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मासूम बच्ची की हत्या के बाद आक्रोशित परिजनों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। पुलिस उन्हें समझा रही थी लेकिन परिजन किसी बात को मानने को तैयार नहीं थे। इस दौरान सड़क पर भीषण जाम लग गया। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया। आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर पथराव भी कर दिया। पुलिस द्वारा हल्का बल प्रयोग करने से मची भगदड़ में कई लोगों को मामूली चोटे भी आई है। करीब चार घंटे तक चले प्रदर्शन के बाद स्थिति सामान्य हो सकी।

 

 

इधर, पुलिस के आलाधिकारी डॉग स्क्वॉड की मदद से मासूम के शव को तलाशने में जुटे हुए थे। कई घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने मासूम के शव को बरामद कर लिया। स्थानीय लोगों ने मासूम से दुष्कर्म की भी आशंका जताई है। मगर, पुलिस का कहना है कि दुष्कर्म की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पायेगी। घटना से घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल है। घरवालों ने महानगर पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

 

 

आरोप है कि पुलिस गुमसुदगी दर्ज करके शांत बैठ गई। अगर पुलिस ने ढूंढने की कोशिश की होती तो बच्ची जिंदा होती। फिलहाल पुलिस ने किशोर को हिरासत में ले लिया है। किशोर से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पढ़िए पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, घटना महानगर कोतवाली क्षेत्र के अकबरनगर की है। यहां की निवासी पांच वर्षीय मासूम अर्शी बीते शुक्रवार को घर से लापता हो गई थी। घरवालों ने बेटी की तलाश की लेकिन कोई पता नहीं चल सका। घरवालों ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी लेकिन पुलिस शांत बैठ गई। बताया जा रहा है कि मासूम को घरवाले ढूंढ रहे थे कि पड़ोसी नाबालिग आरोपी ने बताया कि उसने अर्शी की हत्या करके शव बोरे में भरकर फेंक दिया है। इस बात को सुनते ही घरवालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और किशोर को हिरासत में ले लिया।

 

 

घरवालों ने मासूम का शव ना मिलते के बाद सड़क पर प्रदर्शन किया तो भारी संख्या में पुलिस मौके पर बुला ली गई। पुलिस डॉग स्क्वॉड की मदद से मासूम के शव की तलाश में जुटी थी। इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल है। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement