Home Lucknow News Latest Updates Over Local Body Election 2017 In UP

7 लड़कियों और 11 लड़कों समेत 18 बच्चों को मिलेगा नेशनल ब्रेवरी अवॉर्ड

पद्मावत के रिलीज वाले दिन जनता कर्फ्यू लगाया जाएगा: कलवी

लखनऊ: ब्राइटलैंड स्कूल के प्रिसिंपल को पुलिस ने किया गिरफ्तार

फिल्म पद्मावत पर बोले अनिल विज- SC ने हमारा पक्ष सुने बिना फैसला दिया

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर महोत्सव आज से शुरू

भाजपा से संयुक्ताक भाटिया, सपा से मीरा ने पर्चा भरा

Lucknow | 07-Nov-2017 12:45:56 | Posted by - Admin
  • अंतिम दिन हुए 14 नामांकन, देर रात तक होती रही पत्रों की जांच

  • भाजपा, कांग्रेस, सपा ने उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां

   
Latest Updates over Local Body Election 2017 in UP

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

निकाय चुनाव के अंतिम दिन मंगलवार को लालबाग स्थित नगर निगम मुख्‍यालय में राष्‍ट्रीय पार्टियों सहित कई निर्दलीय प्रत्‍याशियों ने मेयर पद के लिए पर्चा भरा। सुबह 11 बजे से प्रत्‍याशियों ने नामांकन करना शुरू किया जो तीन बजे तक चलता रहा। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी से संयुक्‍ता भाटिया, समाजवादी पार्टी से मीरा वर्धन, कांग्रेस से प्रेमा अवस्‍थी सहित नलनी बत्रा नैतिक पार्टी, तबस्‍सुम सिद्दीकी निर्दलीय, अनीता कनौजिया सब समान पार्टी, लज्‍जावती निर्दलीय, सावित्री राजभर भारतीय समाज पार्टी, अनुसु‍इया शर्मा निर्दलीय, कांग्रेस से ही कुसुम शर्मा सहित 14 प्रत्‍याशियों ने नामांकन किया। निर्वाचन अधिकारी देर रात तक फाइनल दस्‍तावेजों की जांच करते रहे।

 

मेयर पद के लिए पर्चा दाखिल करने के बाद भाजपा की संयुक्‍ता भाटिया ने बताया कि उन्‍होंने शुरुआत से ही महि‍लाओं के लिए काम किया है। इसलिए उन्‍हें बेहतर पता है कि महिलाओं की आवश्‍यकता क्‍या है और उसके लिए क्‍या किया जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि पार्टी से इसके पहले जितने भी मेयर हुए उनके साथ यह समस्‍या थी कि केंद्र और राज्‍य में दूसरी पार्टियों की सरकारें होती थी। इसलिए जो वि‍कास और काम होना था वह नहीं हो पाया। अब तो राज्‍य में योगी आदित्‍यनाथ और केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार है। इसलिए विकास में किसी प्रकार की रुकावट नहीं होगी और काम करने में भी सहूलियत रहेगी। समाजवादी पार्टी से मेयर पद की उम्‍मीदवार मीरा वर्धन ने पर्चा दाखिल करने के बाद कहा कि भाजपा ने कोई काम नहीं किया।

डॉ नलिनी खन्ना, नैतिक पार्टी

 

सपा प्रत्‍याशी दुर्गेश नंदनी

 

 

केंद्र और राज्‍य में सरकार बनने के बाद कोई भी परिवर्तन नहीं आया। प्रदेश में अधिकतर उद्घाटन समाजवादी सरकार के ही हो रहे हैं। हमारे शासन काल में बनाए गए आगरा एक्‍सप्रेस वे पर भाजपा सरकार ने लड़ाकू विमान उतरवाए। ऐसे बहुत से काम हैं जि‍से लेकर लोग आज भी सपा को याद करते हैं। निकाय चुनाव जीतने के बाद बिल्‍कुल वैसा ही काम होगा जिसके लिए सपा जानी जाती रही है। मेयर पद की कांग्रेस प्रत्‍याशी प्रेमा अवस्‍थी ने बताया कि यदि वह चुनाव जीत गईं तो राजधानी को सुंदर बनाने का प्रयास करेंगी। चुनाव में उन्‍हें किसी से कोई चुनौती नहीं मिल रही। लोग निकाय चुनाव में भाजपा को उखाड़ फेंकेगे।

मुख्‍यालय में कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुए नामांकन के दौरान आचार संहिता की खूब धज्जियां उड़ाई गईं। पर्चा दाखिल करने के दौरान सत्‍ता पक्ष से लेकर कांग्रेस, समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का भारी हुजूम उमड़ा। इतना ही नहीं सपा, भाजपा, कांग्रेस ने बिना अनुमति के नामांकन जुलूस निकाला और नामांकन केंद्र के पास जिंदाबाद के नारे भी लगाते रहे।

“लालबाग नगर-निगम मुख्‍यालय में नामांकन के पहले जो भी आचार संहिता का उल्‍लंघन हुआ है उसपर एक्‍शन होगा। बुधवार को पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के खिलाफ नोटिस जारी होगा। निर्धारित समय देकर उनका पक्ष भी लिया जाएगा। इसके बाद आवश्‍यक कार्रवाई होगी।”

गौरव रंजन श्रीवास्‍तव

एसीएम प्रथम

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news