Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

रमाबाई रैली स्थित मतगणना स्‍थल में निकाय चुनाव के ईवीएम खुलने के साथ ही प्रत्‍याशियों और उनके समर्थकों का पारा चढ़ने लगा था। देखते ही देखते हारे हुए प्रत्‍याशियों ने ईवीएम को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। जानकीपुरम वार्ड से समाजवादी पार्टी की पार्षद प्रत्‍याशी अपूर्वा वर्मा और वार्ड 40 से प्रत्‍याशी शैल कुमारी ने खूब शोर शराबा किया। अपूर्वा ने तो दो बार डीएम कौशल राज शर्मा से शिकायत की और संदेह दूर ना होने पर आत्‍मदाह करने तक की धमकी दे डाली। डीएम ने दोनों बार ही पुन: मतगणना कराई ले‍किन हार का परिणाम आने के बाद प्रत्याशी ने ईवीएम में छेड़छाड़ करने का आरोप लगा दिया। यह हंगामा दोपहर तक चलता रहा बाद में एसएसपी दीपक कुमार और कैंट क्षेत्राधिकारी तनु उपाध्‍याय ने प्रत्‍याशियों को मतगणना स्‍थल से बाहर का रास्‍ता दिखाया तब जाकर शांति का माहौल बन पाया। हालांकि हारने वाले प्रत्‍याशी ईवीएम और प्रशासन पर ठीकरा फोड़ते रहे।

सुबह आठ बजे से 110 वार्डों के सभी दलों के प्रत्‍याशी मतगणना स्‍थल पर आ डटे। कम मतदान के बाद आठ जोन के पार्षदों और मेयर पद के लिए हो रही मतगणना को लेकर प्रत्‍याशि‍यों के अंदर हार-जीत की गहमागहमी बनीं रही। हालांकि मेयर पद की भाजपा प्रत्‍याशी संयुक्‍ता भाटिया ने चार चरण के परिणाम आने के बाद बढ़त बनाई तो ईवीएम से छेड़छाड़ का मामला उठने लगा। उधर पार्षद प्रत्‍याशियों में भाजपा को छोड़कर अन्‍य पार्टियों के प्रत्‍याशी सरकार और प्रशासन पर सांठगांठ करने का आरोल लगाने लगे। इसी बीच जानकीपुरम वार्ड की सपा प्रत्‍याशी अपूर्वा वर्मा ने अपनी हार सुनिश्चित देखते हुए हंगामा करने लगी। उसने ईवीएम की सील टूटने से लेकर ईवीएम के गायब होने तक का शोर मचाया तो डीएम कौशल राज शर्मा भी दंग रह गए। आनन-फानन में डीएम ने मौका मुआयना किया और प्रत्‍याशी के साथ ईवीएम वोट की गणना कराई।

इसके बाद जिलाधिकारी वापस आए तो कुछ ही देर बाद अपूर्वा ने काउंटिंग पर गड़बड़ी का आरोप लगाते फिर से हुए हंगामा करने लगी। सही से मतगणना कराने की मांग को लेकर उसने आत्‍मदाह तक की धमकी दे डाली। डीएम एक बार फिर प्रत्‍याशी के साथ गए और पुन: मतगणना कराई। हालांकि इसबार भी जब परिणाम उसके विपरीत हुआ तो वह ईवीएम में खराबी होने का आरोप लगाते हुए डीएम के सामने ही बवाल काटने लगी। मौके पर एसएसपी दीपक कुमार और क्षेत्राधिकारी तनु उपाध्‍याय एवं अन्‍य महिला पुलिसकर्मियों ने पहुंच कर उसे वहां से हटाया त‍ब जाकर मामला शांत हो पाया। इस प्रत्‍याशी के साथ ही वार्ड 40 से प्रत्‍याशी शैल कुमारी ने खुद का भी वोट गाय‍ब होने का आरोप लगाया। उन्‍होंने आरोप लगाया कि उनके और उनके पति का ही वोट गायब हो गया। हारने वाले प्रत्‍याशियों ने ईवीएम की सेटिंग सीधे भाजपा प्रत्‍याशी से जोड़ते हुए कहा कि उन्‍हें जो भी वोट मिले सब भाजपा को चले गए।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement