Home Lucknow News Latest And Trending Updates Over UP Local Body Elections

देश में कानून को लेकर दिक्कत नहीं बल्कि उसे लागू करने को लेकर है: आशुतोष

पार्टी ने यशवंत सिन्हा को अहमियत दी जिससे वो अहंकारी हो गए: BJP सांसद

काबुल में आत्मघाती हमला, 9 लोगों की मौत, 56 घायल

सीताराम येचुरी फिर चुने गए CPI(M) के महसचिव

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली मुठभेड़ में अबतक 14 नक्सली ढेर

कांग्रेस की दो प्रत्‍याशियों सहित मेयर के चार नामांकन रद्द

Lucknow | Last Updated : Nov 08, 2017 03:45 PM IST

 

  • 17 पार्षदों, तीन अध्‍यक्ष और एक सदस्‍य का पर्च भी खारिज
  • कई को दूसरा सेट भरने का मिला लाभ
   
Latest and Trending Updates over UP Local Body Elections

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

निकाय चुनाव में नामांकन के बाद बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। इस दौरान कांग्रेस के दो प्रत्‍याशियों सहित चार मेयर प्रत्‍याशियों का पर्चा खारिज हो गया। इतना ही नहीं 17 पार्षदों, तीन पंचायत अध्‍यक्षों और एक पंचायत सदस्‍य का भी नामांकन रद हो गया। जांच के दौरान इसमें बहुत छोटी-छोटी कमियां मिली। इसी आधार पर रिटर्निंग अधिका‍री ने चारों मेयर प्रत्‍याशियों का नामांकन रद कर दिया। हालांकि उन प्रत्‍याशियों को राहत मिली जिन्‍होंने दूसरा सेट भी दाखिल कर रखा था। इस तरह पहला सेट मान्‍य ना होने पर भी एक कांग्रेस प्रत्‍याशी का दावा स्‍वीकर कर लिया गया।

 

नामांकन रद होने वालों में कांग्रेस पार्टी से प्रत्‍याशी प्रेमा अवस्‍थी, कुसुम शर्मा, निर्दलीय लज्‍जावती और निर्दलीय प्रत्‍याशी नीरजा दीक्षित शामिल हैं। हालांकि प्रेमा अवस्‍थी ने कई सेट में नामांकन किया था इसलिए उनका दूसरा सेट मान्‍य हो गया है। इसी तरह पार्षद पद के 17 प्रत्‍याशियों के नामांकन रद हो गए। इनमें सरोजनीनगर प्रथम में नौ नामांकन हुए जिसमें संगठित पार्टी के सुरेश कुमार का नामांकन रद हो गया। सरोजनीनगर द्वितीय में 18 नामांकन हुए इसमें निर्दलीय प्रत्‍याशी कुसमा देवी, मालवीयनगर वार्ड में चार प्रत्‍याशियों में दो नामांकन कांग्रेस प्रत्‍याशी ममता चौधरी और भाजपा की अंजू का नामांकन रद हुआ। हालांकि दोनों प्रत्‍याशियों के अन्‍य सेट से उनका नामांकन स्‍वीकार कर लिया गया। न्‍यू हैदरगंज तृतीय वार्ड से 12 नामांकन में सपा की रीना रावत, सिंथिया वर्मा के दोनों पर्चा रद हो गए। सपा की रीना रावत का दूसरा पर्चा स्‍वीकार कर लिया गया।

तिलक नगर कुण्‍डरी रकाबगंज वार्ड रकाबगंज में सात नामांकन हुए जिसमें भाजपा प्रत्‍याशी अर्चना का रद हुआ जबकि दूसरा स्‍वीकार हुआ। कन्‍हैया माधवपुर वार्ड से 19 नामांकन पर निर्दलीय प्रत्‍याशी किरण सोनी का पर्चा खारिज हुआ। इस्‍माइलगंज वार्ड द्वितीय में 22 नामांकन में निर्दलीय अशोक कुमार, बाबू बनारसीदास वार्ड से 13 में भाजपा के हर्षित दीक्ष‍ित (दूसरा पर्चा मान्‍य) और महत्मा गांधीवार्ड से 14 नामांकन हुए जिसमें भाजपा के राजनारायण, कांग्रेस के अमित चौधरी का रद (दूसरा पर्चा मान्‍य) हुआ।

 

नगर पंचायत अध्‍यक्ष में तीन नामांकन रद हुए जिसमें महोना से सपा प्रत्‍याशी एन इशरत बेग के ही दोनों नामांकन सेट थे। इनका दूसरा नामांकन मान्‍य हुआ। गोसाईंगंज से निर्दलीय प्रत्‍याशी नेहा मिश्र का नामांकन रद हो गया। अब अध्‍यक्ष पद के लिए आठ नगर पंचायतों में कुल 86 प्रत्‍याशी ताल ठोंक रहे हैं। इनमें काकोरी से नौ, महोना से सात, गोसाईंगंज से सात, अमेठी से 15, मलिहाबाद से 18, नगराम से पांच और बीकेटी से 19 प्रत्‍याशी मैदान में हैं। इस दौरान नगर पंचायत सदस्‍यों में केवल महोना के गोविंद पुरी से निर्दलीय प्रत्‍याशी ज्ञानवती का पर्चा खारिज हुआ।


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...

Loading...