Second Teaser of Movie Sanju  Released

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

निकाय चुनाव के दौरान अभी तक निर्दलीय प्रत्‍याशियों को प्रचार अनुमति ना मिलने के कारण इन प्रत्‍याशियों का चुनाव प्रचार बेहद सुस्‍त है। जिससे निर्दलीय प्रत्‍याशियों में रोष भी है। इसी बीच निवार्चन कार्यालय में एक प्रत्‍याशी ने पहुंच कर अपना प्रचार ना कर पाने पर नाराजगी प्रकट की तो अधिकारियों ने बताया कि रविवार से पहले किसी को भी प्रचार करने की अनुमति नहीं है। यदि ऐसा कोई कर रहा है तो उसके खिलाफ प्रशासन और पुलिस अधिकारी कार्रवाई भी कर रहे हैं। हालांकि राष्‍ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टियों के पास पहले से ही चुनाव चिन्‍ह होने के कारण उन्‍हें लाभ जरूर मिल रहा है लेकिन बिना अनुमति के चुनाव प्रचार करते पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई भी हो रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी शत्रुघ्‍न सिंह ने बताया कि प्रत्‍याशियों ने आवेदन करने शुरू कर दिए हैं जिन्‍हें जांच के बाद रविवार से अनुमति देनी शुरू कर दिया जाएगा।

मेयर पद में गीता रानी उपाध्‍याय, सुषमा सिंह, रेखा पाण्‍डेय, महिमा सिंह, साधना सिंह, डॉ. नलनी खन्‍ना, तबस्‍सुम सिद्दीकी, माधुरी मिश्र, निर्दलीय प्रत्‍याशियों के रुप में चुनाव लड़ रहीं है। नामांकन से लेकर सभी प्रक्रिया होने के बाद चुनाव चिन्‍ह ना मिल पाने के कारण प्रचार के लिए अनुमति भी नहीं मिल पाई। जिससे निर्दलीय प्रत्‍याशियों का चुनाव प्रचार मंद पड़ा है। जबकि भाजपा से संयुक्‍ता भाटिया, समाजवादी पार्टी से मीरा वर्धन, कांग्रेस से प्रेमा अवस्‍थी, भारतीय जन कल्‍याण पार्टी से गीता श्रीवास्‍तव, आम आदमी पार्टी से प्र‍ियंका माहेश्‍वरी, आल इंडिया फॉरवर्ड ब्‍लॉक से ज्‍योत्‍सना पाण्‍डेय, बहुजन समाज पार्टी से बुलबुल गोडियाल, शिवसेना से रीता सिंह, सब समान पार्टी से अनीता कनौजिया, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से सावित्री भारतीय नागरिक सेवा पार्टी से तरुश्री अपना भाग्‍य आजमा रही हैं। राष्‍ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टियों के पास पहले से ही चुनाव चिन्‍ह होने के कारण उन्‍हें इसका लाभ मिल रहा है और वह अपने प्रत्‍याशी के पक्ष में चोरी-छिपे चुनाव प्रचार भी कर रहे हैं। हालांकि प्रशासन-पुलिस की छापेमारी के दौरान ऐसी चुनाव सामग्री जब्‍त करके प्रत्‍याशी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जा रही है। 

“निकाय चुनाव में प्रत्‍याशियों के नामांकन और उनके पत्रों की जांच के बाद उन्‍हें निरस्‍त्र करने के साथ नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी हो गई है। बचे हुए प्रत्‍याशियों में कुछ ने अंतिम तिथि तक नाम भी वापस ले लिया है। अब निर्दलीय प्रत्‍याशियों को चुनाव चिन्‍ह आवंटन के बाद रविवार से प्रचार की अनुमति भी दी जानी शुरू होगी। हालांकि संबंधित मजिस्‍ट्रेट के पास कई प्रत्‍याशियों ने प्रचार के लिए आवेदन दिया है। उन पर भी कार्रवाई शुरू हो गई है।”

शत्रुघ्‍न सिंह

जिला निर्वाचन अधिकारी

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll