Home Lucknow News Latest And Trending Updates Over UP Local Body Elections 2017

7 लड़कियों और 11 लड़कों समेत 18 बच्चों को मिलेगा नेशनल ब्रेवरी अवॉर्ड

पद्मावत के रिलीज वाले दिन जनता कर्फ्यू लगाया जाएगा: कलवी

लखनऊ: ब्राइटलैंड स्कूल के प्रिसिंपल को पुलिस ने किया गिरफ्तार

फिल्म पद्मावत पर बोले अनिल विज- SC ने हमारा पक्ष सुने बिना फैसला दिया

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर महोत्सव आज से शुरू

नामांकन में ही बिखर गई कांग्रेस

Lucknow | 07-Nov-2017 18:05:16 | Posted by - Admin

 

  • मेयर पद पर नामांकन के लिए पहुंचे तीन प्रत्याशी
   
Latest and trending Updates over UP Local Body Elections 2017

दि राइजिंग न्‍यूज

संजय शुक्ल

लखनऊ।

 

निकाय चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी कितनी गंभीर और मुस्तैद है, इसका नमूना मंगलवार को नामांकन के दौरान ही देखने को मिल गया। दरअसल सोमवार तक कांग्रेस ने मेयर पद के लिए अपना अधिकृत सेवानिवृत्त अधिकारी कुसुम शर्मा को घोषित कर रखा था लेकिन मंगलवार दोपहर नामांकन के वक्त अचानक पूर्व विधायक एसके अवस्थी की पत्नी प्रेमा अवस्थी को पार्टी हाईकमान के निर्देश पर मेयर प्रत्याशी बना दिया गया। स्थिति उस समय विकट हो गई जब दोनों ही प्रत्याशी आगे पीछे नामांकन करने पहुंच गए। अभी इनका नामांकन पूरा हुआ भी नहीं था कि अनसूया शर्मा भी कांग्रेस के नाम अपना नामांकन कर गई। हालांकि वह पार्टी द्वारा दिया गया शपथपत्र भी नहीं प्रस्तुत कर सकीं।

उत्तर प्रदेश में दशकों से हाशिए पर रही कांग्रेस पार्टी को स्फूर्ति देने के लिए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर लगातार मशक्कत कर रहे हैं लेकिन कांग्रेसी के नेताओं की अपनी लामबंदी पार्टी को उबरने नहीं दे रही है। नामांकन करने पहुंची मेयर प्रत्याशी कुसुम शर्मा ने बताया कि उन्हें मेयर प्रत्याशी नहीं बनाया गया तो जानकारी क्यों नहीं दी गई। पार्टी की तरफ से उन्हें कोई सूचना नहीं दी गई और इस कारण से वह नामांकन करने आई हैं। वहीं मेयर पद की नई दावेदार प्रेमा अवस्थी खुद को पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी करार दिया। इसकी पुष्टि पार्टी के प्रांतीय उपाध्यक्ष आरपी त्रिपाठी ने बताया कि प्रेमा अवस्थी की अधिकृत उम्मीदवार हैं और इसका फैसला पार्टी के आला कमान द्वारा किया गया है।

हटाए गए शहर अध्यत्र

 

कांग्रेस में उठापटक के बाद दोपहर शहर अध्यक्ष बोध लाल शुक्ला को बर्खास्त कर दिया गया। टिकट वितरण को लेकर बोध लाल पर कई आरोप लग रहे थे। उनकी शिकायत कार्यकर्ताओं ने भी पार्टी के बड़े नेताओं से की थीं। माना जा रहा ही कि मेयर पद प्रत्याशी के बदलने के बाद भी उत्पन्न स्थितियों के लिए उन्हें जिम्मेदार मानते हुए उनके पद से हटा दिया गया। पार्टी प्रवक्ता द्विजेंद्र कुमार ने बताया कि शहर अध्यक्ष को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर हटा दिया गया है। फिलहाल इस पद पर किसी की तैनाती नहीं की गई है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news