Happy Birthday Haryanvi Sensation Sapna Chaudhary

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

होली के दौरान एफएसडीए अधिकारियों ने खाद्य पदार्थों की जांच के नाम पर खूब सेटिंग की। यही कारण रहा कि शहर के मुख्‍य बाजारों से एक भी सैंपल नहीं लिया गया केवल कागजी घोड़े दौड़ाने के नाम पर शहर के बाहरी क्षेत्रों के सैंपल लेकर खाना पूर्ति होती रही। इतना ही नहीं निगरानी के लिए एडीएम पश्चिम और एफएसडीए के नोडल अधिकारी संतोष कुमार वैश्‍य ने कार्रवाई की रिपोर्ट सौंपने को कहा तो उसे भी जैसे-तैसे करके निपटा दिया गया। अब नोडल अधिकारी ने कड़े शब्‍दों में डीओ टीआर रावत को तलब करते हुए नोटिस भेजी है। उन्‍होंने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

एफएसडीए में 28 इंस्‍पेक्‍टरों की पूरी टीम है। शहर के बाजारों में होली के दौरान यदि खोया मंडी को छोड़ दिया जाए तो एक भी जगह सैंपल नहीं लिया गया। जबकि खुलेआम चौक, सुभाष मार्ग स्थित रकाबगंज, यहियागंज, भूतनाथ सहित कई महत्‍वपूर्ण बाजारों में मिलावटी खाद्य पदार्थ से लेकर रंगीन चिप्‍स, पापड़, मिलावटी खाद्य तेल जैसे पदार्थ बिकते रहे। हालांकि इस दौरान विभागीय अधिकारी खुद को मोहनलालगंज, बीकेटी, इटौंजा और कुर्सी रोड़ तक ही सीमित रखा और मनमर्जी कार्रवाई करते हुए मिलावटी खाद्य पदार्थ को बिकने दिया। 

छह दिन में 100 नमूने-

एफएसडीए ने पूरे लखनऊ में 23 फरवरी से 28 फरवरी तक 100 जगहों का निरीक्षण किया। साथ ही साथ 25 जगहों पर छापेमारी हुई और 100 नमूने ले कर लैब में परीक्षण के लिए भेजा गया। इस दौरान 19 लाख रुपये का सामान जब्‍त करते हुए कार्रवाई हुई। सीएफओ ने बताया कि यह कार्रवाई बुद्धेश्‍वर मोहान रोड, हरदोई रोड, कुर्सी रोड, मोहनलालगंज में की गई है।

 

नूडल-सॉस तक सीमित-

होली के त्‍योहार में भी एफएसडीए ने खुद को नूडल और सॉस कैचअप जांच तक सीमित रखा। जबकि यह जांचें तो ऐसी है साल भर चलने वाली है इन्‍हें तो कभी भी किया जा सकता है। अब सवाल यह है कि त्‍योहार के दौरान मिलावटी चिप्‍स, पापड़, कचरी और अन्‍य सामानों की जांच क्‍यों नहीं हुई।  

“होली के दौरान प्रतिदिन की रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए गए थे। इसके बाद भी रिपोर्ट नहीं आई। यह बेहद ही गंभीर मामला है। डीओ को नोटिस भेजी गई है और मामले पर जवाब तलब किया गया है। पूरी रिपोर्ट मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।”

संतोष कुमार वैश्‍य

नोडल अधिकारी एफएसडीए

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement