Mahi Gill Regrets Working in Salman Khan Film

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

निकाय चुनाव में मेयर पद के लिए प्राइमरी से लेकर पीएचडी तक किए प्रत्‍याशी जनता के सामने मैदान में हैं। यह बेहद दिलचस्‍प है कि 19 प्रत्‍याशियों में एक पीएचडी डिग्रीधारी, आठ उम्‍मीदवार परास्‍नातक, छह स्‍नातक की डिग्री ले चुकीं हैं। इनमें से दो इंटरमीडियएट, एक जूनियर हाईस्‍कूल और एक प्राइमरी तक की शिक्षा ले चुकीं प्रत्‍याशी भी शामिल हैं।

सर्वाधिक शिक्षा के मामले में निर्दलीय प्रत्‍याशी डॉ. नलिनी खन्‍ना हैं जिन्‍होंने पीएचडी की डिग्री हासिल की है तो वहीं मेयर पद की एक अन्‍य निर्दलीय प्रत्‍याशी तबस्‍सुम सिद्दीकी ने प्राइमरी तक की शिक्षा ली है।

 

 

नगर निगम मुख्‍यालय में हुए कुल 23 पदों के लिए नामांकन हुआ था। जांच के बाद तीन प्रत्‍याशियों की उम्‍मीदवारी रद्द कर दी गई थी, जबकि अगले ही दिन निर्दलीय प्रत्‍याशी अनुसुईया शर्मा ने अपना नामांकन वापस ले लिया था। तीन चरण की प्रक्रिया के बाद अंतिम रूप से मेयर पद के लिए 19 उम्‍मीदवार मैदान में जोर आजमाइश कर रहे हैं। इन उम्‍मीदवारों की शैक्षिक योग्‍यता भी जबरदस्‍त है।

 

 

निर्दलीय प्रत्‍याशी के रूप में दावा ठोक चुकीं उम्‍मीदवारों में सुषमा सिंह, महिमा सिंह, माधुरी मिश्र और भारतीय जनकल्‍याण पार्टी से गीता श्रीवास्‍तव, आम आदमी पार्टी से प्रिंयका माहेश्‍वरी, बहुजन समाज पार्टी से बुलबुल गोडियाल, सब समान पार्टी से अनीता कनौजिया, नागरिक सेवा पार्टी से तरुश्री परास्नातक की डिग्री ले चुकीं हैं।

 

 

भारतीय जनता पार्टी की प्रत्‍याशी संयुक्‍ता भाटिया, कांग्रेस की प्रेमा अवस्‍थी, समाजवादी पार्टी की प्रत्‍याशी मीरा वर्धन, ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्‍लॉक की ज्‍योत्‍सना पाण्‍डेय, शिवसेना से रीता सिंह, निर्दलीय प्रत्‍याशियों में साधना सिंह ने स्‍नातक में डिग्री हासिल की हैं, जबकि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से मेयर पद की उम्‍मीदवार सावित्री भारतीय और निर्दलीय प्रत्‍याशी रेखा पाण्‍डेय ने इंटर और गीता रानी उपाध्‍याय ने जूनियर हाईस्‍कूल तक शिक्षा ग्रहण कर चुकी हैं।

हालांकि राजनीति में उम्‍मीदवारों की शैक्षिक योग्‍यता भले ही ना देखी जाती हो इसके बाद भी आम लोगों के बीच मेयर पद के इन प्रत्‍याशियों की शैक्षिक योग्‍यता चर्चा का विषय बनी हुई है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll