Priyanka Chopra Shares Her Experience of Health Issues

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

सपा (समाजवादी पार्टी) की राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में जया बच्चन ने अपना नामांकन दाखिल किया। जया शुक्रवार को लखनऊ पहुंची और विधानभवन के सेंट्रल हाल में पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर डिंपल यादव, किरणमय नंदा, सुब्रत राय सहारा, सपा सरकार में मंत्री रहे मनोज पांडेय, राजेंद्र चौधरी मौजूद रहे।

हालांकि इस मौके पर अखिलेश यादव मौजूद नहीं थे। वो फूलपुर उपचुनाव के प्रचार के लिए फूलपुर में हैं। वहीं, शिवपाल यादव भी मौजूद नहीं थे। बता दें कि सपा ने कई बड़े दावेदारों की दावेदारी को नकारते हुए जया बच्चन को ही राज्यसभा में भेजने का फैसला किया था

जया बोलीं, क्‍या मैं सीनियर नहीं

नामांकन के बाद जया बच्चन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पार्टी के सभी नेताओं और नेताजी का बहुत-बहुत शुक्रिया। वहीं, नरेश अग्रवाल और किरणमय नंदा की जगह टिकट मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं भी सीनियर हूं और किरणमय नंदा जी साथ में ही हैं। दरअसल, उनसे पूछा गया था कि सीनियर नेताओं को दरकिनार कर आपको टिकट दिया गया है। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि क्या मैं सीनियर नहीं हूं।

नामांकन करने के बाद जया बच्चन ने डिम्पल यादव, किरनमय नंदा और सुब्रत राय सहारा समेत सभी पदाधिकारियों के साथ मुलाकात की।

 

 

बता दें कि जया बच्चन को राज्यसभा भेजे जाने के फैसले से नरेश अग्रवाल और किरणमय नंदा इस दौड़ से बाहर हो गए हैं। इसकी वजह है कि राज्य में सपा के पास मौजूदा विधायकों (47) की संख्या के हिसाब से पार्टी सिर्फ एक सांसद को अपर हाउस भेज सकती है। राज्यसभा में फिलहाल सपा के छह सांसद हैं। नरेश और जया समेत सभी का कार्यकाल दो अप्रैल को खत्म होने जा रहा है।

 

 

चौथी बार जाएंगी राज्यसभा

जया बच्चन चौथी बार राज्‍यसभा जाएंगी। इससे पहले 2004, 2006 और फिर 2012 में समाजवादी पार्टी से अपर हाउस के लिए चुनी गई थीं।

उत्‍तर प्रदेश से जेटली जाएंगे राज्‍यसभा

इस बीच केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी ने भी आठ राज्यों के लिए अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। यूपी से केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली राज्यसभा जाएंगे।

कितनी सीटों पर होगा चुनाव?

वैसे तो देशभर में राज्यसभा की 58 सीटों के लिए 23 मार्च को वोटिंग होगी। इसी दिन वोटों की गिनती भी होगी। 16 राज्यों की ये 58 सीटें अप्रैल और मई महीने में खाली हो रही हैं। नामांकन की अंतिम तिथि 12 मार्च है। सबसे ज्यादा 10 सीटें यूपी की हैं। इसके लिए 23 मार्च को वोटिंग होनी है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement