Sonam Kapoor to Play Batwoman

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

लखनऊ विश्वविद्यालय में बाहरी अराजक छात्रों और शिक्षकों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है। इसमें गार्ड समेत कई शिक्षक घायल हो गए हैं। बता दें कि यूनिवर्सिटी में एडमिशन बहाली को लेकर छात्र काफी दिनों से परिसर में धरना दे रहे थे। पुलिस भी मौके पर मौजूद थी, लेकिन आज अचानक कुछ अराजक छात्रों ने दूसरी तरफ जाकर शिक्षकों के साथ बदसलूकी की और मारपीट शुरू कर दी।

 

 

तत्‍काल प्रभाव से रोकी काउंसिलिंग

इस मामले को लेकर विश्वविद्यालय में अगले आदेश तक तत्‍काल प्रभाव से काउंसिलिंग रोक दी गई है। साथ विद्यालय अनिश्चितकाल तक बंद होने की भी खबर सामने आ रही है।

 

 

विवि प्रशासन ने सीएम ऑफिस और डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा को ट्वीट कर परिसर के हालात बताए। ट्वीट के मुताबिक अराजक छात्रों के हमले में प्रॉक्टर, डीएसडब्‍ल्‍यू, डीन और सीडीसी घायल हुए हैं।

लविवि के कुलपति एसपी सिंह का कहना है कि जो भी छात्र विद्यालय के नियम व शर्तों को पूरा करता है उसका एडमिशन होता है और हो रहा है, लेकिन जो इन्‍हें पूरा नहीं करता तो धरने के आधार पर ए‍डमिशन नहीं होगा।

 

 

सपा कार्यकर्ताओं के होने की आशंका

कुलपति के मुताबिक अध्‍यापकों से मारपीट की मंशा बनाकर आज 25-30 लोग विद्यालय में घुस आए जो ना यहां के छात्र हैं और ना उनका यहां से कोई ताल्‍लुक है। उन्‍होंने पत्‍थर मारते हुए मेरी कार का शीशा तोड़ा और बदतमीजी भी की। साथ ही कई शिक्षकों को पीटा, जिससे वे घायल हो गए हैं। एसपी सिंह का कहना है कि वे अराजक छात्र अपने आप को समाजवादी का कार्यकर्ता कह रहे थे।

 

 

लिखाएंगे एफआइआर

कुलपति एसपी सिंह के मुताबिक हंगामा करने वालों में से कोई भी छात्र लविवि का नहीं हैं, इसलिए कॉलेज प्रशासन उनपर कोई भी कार्रवाई नहीं कर सकता। इसके लिए एफआरआइ लिखाएंगे और पुलिस उनपर कार्रवाई करेगी।

 

 

तीन लोगों को किया गया गिरफ्तार

वहीं, एसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार ने बताया कि लखनऊ विश्‍वविद्यालय में पिछले तीन-चार दिन से कुछ छात्र-छात्राओं का एडमिशन के विवाद को लेकर धरना चल रहा था, जिसकी हमें पूर्व से सूचना थी और इसके लिए हमने यहां पुलिस बल भी तैनात कर रखा था। आज अचानक पांच-छह लोगों ने दूसरी तरफ जाकर शिक्षकों से अभद्रता की और भाग गए। इसमें पुलिस द्वारा तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाकियों की तलाश जारी है।

 

 

बाहरी लोगों के आकर मारपीट और तोड़फोड़ करने के मामले में कहा कि हम लोग अभी तहरीर का इंतजार कर रहे हैं। तहरीर मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।      

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll