Home Lucknow News Heavy Amount Sent To Bank Late Night

मीट कारोबारी मोईन कुरैशी की न्यायिक हिरासत 6 अक्टूबर तक बढ़ाई गई

वाराणसीः PM मोदी ने कई विकास परियोजनाओं को लांच किया, CM योगी भी रहे मौजूद

पूर्व CM अखिलेश यादव के सुरक्षा कर्मियों ने जाम में फंसने पर संभाली लखनऊ की ट्रैफिक व्यवस्था

प. बंगाल: पुलिस ने बरामद किए अमोनियम नाइट्रेट के 51 पैकेट

तमिलनाडु: फ्लाईओवर से गिरी सरकारी गाड़ी, छह कर्मचारियों की मौत

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

सुरक्षा को दरकिनार कर बैंक भेजा जा रहा कैश

Lucknow | 10-Jan-2017 05:54:27 PM
     
  
  rising news official whatsapp number

  • निगोहा पुलिस ने जब्‍त किए 1.60 करोड़ रुपये
  • आयकर जांच में जुटा, आयोग को जाएगी रिपोर्ट

heavy amount sent to bank late night

दि राइजिंग न्‍यूज

10 जनवरी, लखनऊ।


निगोहा पुलिस ने सोमवार की देर रात वाहन चेकिंग के दौरान कार से जा रहे एक करोड़ साठ लाख रुपये को जब्‍त कर लिया। पूछताछ पर पता चला कि यह कैश रायबरेली के इंडियन बैंक जा रहा था। हालांकि देर रात बिना सुरक्षा गार्ड जा रहा कैश क्‍यों और कैसे जा रहा था इसकी पुलिस और आयकर टीम जांच कर रही है। बैंक की यह लापरवाही की रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जाएगी।


आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर देर रात डेढ़ बजे निगोहा टोल प्‍लाजा के पास पुलिस ने गश्‍त लगा रखी थी। इस दौरान सघन तलाशी अभियान में एक कार से भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया। जो एक करोड़ साठ लाख रुपये था। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि यह कैश रजनीखंड स्थित बैंक के चेस्‍ट से ले‍कर रायबरेली के इंडियन बैंक जा रहा था। मौके पर आयकर विभाग की टीम पहुंची और पूछताछ करनी शुरू की। पूरे मामले में बैंक की गलती सामने आ रही है। इसकी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जाएगी।


देर रात इतनी बड़ी रकम सामान्‍य सी कार से क्‍यों जा रही थी इसमें ना तो कोई सुरक्षाकर्मी था और ना ही बैंक से अधिकृत कोई व्‍यक्ति। इतना ही नहीं रजनीखंड से यदि रुपया गया भी तो निगोहा पहुंचने में डेढ़ बज गया क्‍योंकि गाइड लाइन के अनुसार कैश सुबह दस से शाम पांच बजे के बीच ही भेजा जाता है। अब ऐसी स्थिति में इतनी रात तक बिना सुरक्षाकर्मी के कैश कहां पर रुका रहा। मंगलवार को पुलिस के अनुसार कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। इसकी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जाएगी।


नहीं सीख रहे बैंक

पिछले वर्ष 15 दिसंबर को महानगर के गोल मार्केट स्थित बैंक ऑफ इंडिया से एक करोड़ दस लाख रुपया गायब हो गया था। यहां पर भी बैंक की लापरवाही उजागर हुई थी। जिस वैन से कैश आया था वह पूरी तरह से असुरक्षित थी। इस दौरान गार्ड और ड्राइवर भी वैन में रखे कैश के प्रति जरा भी सावधान नहीं थे। इसके बाद निगोंहा में कैश मिलना यह बताने के लिए पर्याप्‍त है कि घटना के बाद भी बैंक कुछ भी सीखने को तैयार नहीं हैं।

 

कार से मिला कैश एक करोड़ साठ लाख रुपया है। इसे इंडियन बैंक रायबरेली का बताया जा रहा है। आयकर की टीम इसकी जांच कर रही हैं। जांच के बाद बैंक की लापरवाही समेत सभी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जाएगी। जो भी आदेश मिलेगे उसी के अनुसार कार्यवाई की होगी।

नवीन सिंह

क्षेत्राधिकारी मोहनलालगंज



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
जय माता दी........नवरात्र के लिए मॉ दुर्गा की प्रतिमा को भव्‍य रूप देता कलाकार। फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की