Golmal Starcast Will Be in Cameo in Ranveer Singh Simba

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

आज स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक एवं अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की जंयती है। इस अवसर पर शहर के विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों में महापौर संयुक्ता भाटिया ने इन्‍हें श्रद्धासुमन अर्पित किया। लालबाग स्थित नॉवेल्टी चौराहे पर राज्यपाल रामनाईक और महापौर संयुक्ता भाटिया ने दोनों महापुरुषों की प्रतिमा व चित्र पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

 

 

महापौर ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान का वर्णन करते हुए बताया कि बाल गंगाधर तिलक ने “स्वतंत्रता मेरा जन्म सिद्ध अधिकार है, मैं इसे लेकर रहूंगा” का नारा देकर जनमानस में राष्ट्रीयता एवं पूर्ण स्वराज का भाव जागृत कराया। वहीं, शहीद चंद्रशेखर आजाद के क्रांतिकारी विचार एवं देशभक्ति आज भी हमें अभिभूत कर देती हैं।

 

 

चंद्रशेखर आजाद ने कहा था कि “दुश्मन की गोलियों का सामना हम करेंगे, आजाद हैं आजाद ही रहेंगे” और इसी कथन को सत्यापित करते हुए इलाहाबाद के अल्‍फ्रेड नोबेल पार्क में उन्होंने अंग्रेजों के सामने आत्मसमर्पण करने के बजाय गोली मारकर अपने आपको देश के लिए न्यौछावर कर दिया।

महापौर ने कहा, आज जरूरत के साथ-साथ हमारा कर्तव्य भी बनता है कि हम इन महान स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों के भारत का निर्माण कर उनको सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें।

महापौर ने किया माल्‍यार्पण

इस अवसर पर राज्यपाल रामनाईक, महापौर संयुक्ता भाटिया, पूर्व महापौर दाऊ जी गुप्ता, समाजसेवी सुधीर हलवासिया, समाजसेवी उदय खत्री समेत अनेक स्वतंत्रता सेनानियों के वंशज भी उपस्थित रहे।

महापौर ने गोल मार्केट, महानगर स्थित चंद्रशेखर आजाद पार्क में शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया।

 

 

बाईक रैली को दिखाई हरी झंडी

महापौर संयुक्‍ता भाटिया ने हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा के सामने से गोरखा समाज द्वारा निकाली गई विशाल बाईक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, महामंत्री त्रिलोक चंद्र अधिकारी, गोरखा समाज से किशन बहादुर अर्जेल समेत सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement