Fanney Khan Promotional Event on Dus Ka Dum

दि राइजिंग न्‍यूज

सभी- अभय वर्मा

लखनऊ। 

 

बुधवार को राज्यपाल रामनाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा भवन के सामने स्थित अंबेडकर महासभा में अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्‍प और माल्‍यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।

 

 

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अंबेडकर ने समता मूलक समाज की स्थापना सरकार का उद्देश्य रखा। उन्होंने कहा कि सभी कार्यालयों में अंबेडकर की प्रतिमा लगाई जायेगी। इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि अम्बेडकर ने सबको साथ लेकर संविधान की रचना की। संविधान का अध्याय समाज को जोड़ता है। राष्ट्रपति से लेकर राज्यपाल और प्रधानमंत्री सीएम को क्या करना है। सबको संविधान के माध्यम से बताने का प्रयास किया।

 

 

उन्‍होंने कहा, मैंने तो डॉ अम्बेडकर को देखा है। सभी को वोट का अधिकार भी संविधान की देन है। महिलाओं को अधिकार भी संविधान ने दिलाया। पहले 21वर्ष वोट देने की थी, लेकिन अब 18 साल है। यह भी संविधान की देन है। स्वतंत्रता तो मिली है लेकिन समता के अभाव की बात करने वाले डॉ अम्बेडकर के सपनों का भारत निर्माण करने का संकल्प लेना होगा। राज्यपाल ने अम्बेडकर के सही नाम लिखने का संकल्प दिलाया। संविधान में उनके हस्ताक्षर में जो नाम लिखा है उसका उल्लेख किया।

 

 

इस दौरान कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

 

 

 

इसके अलावा डॉ. भीमराव अम्बेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल में बाबा साहेब के परिनिर्वाण दिवस के मौके पर बसपा कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि सभा आयोजित की।

 

 

इस मौके पर बसपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद मुनकाद अली ने पुष्पार्पित कर व दीप जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व मंत्री अब्दुल मन्नान, पूर्व विधान परिषद् सदस्य अब्दुल हन्नान व लखनऊ जिलाध्यक्ष डॉ. हरिकृष्ण गौतम ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

 

इस अवसर पर सैकड़ों बसपा कार्यकर्ताओं ने भी पुष्प अर्पित कर बाबा साहेब को श्रद्धांजलि दी।

 

 

 

 

कांग्रेस पार्टी कार्यालय में भी अंबेडकर परिनिर्वाण दिवस मनाया गया और पुष्‍पार्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll